महिमा चौधरी ने क्यों छोड़ दिया बॉलीवुड, अब घर चलाने के लिए करती हैं ये काम!

0
488

90 के दशक में बॉलीवुड अभिनेत्री महिला चौधरी की पहली फिल्म ने ही बड़े परदे पर खूब धमाल मचा दिया था। जी हां उन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही लाखो नहीं बल्कि करोड़ो लोगो का दिल छू लिया था। वैसे आप सब को आई लव माय इंडिया गाना तो याद ही होगा। जी हां ये वही फिल्म है जिसमे महिमा चौधरी ने बेहतरीन काम किया था और इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख़ खान भी मौजूद थे। इन दोनों की जोड़ी को दर्शको द्वारा खूब पसंद भी किया गया था। वैसे बहुत कम लोग जानते है कि यह सुपरहिट फिल्म महिमा चौधरी की पहली बॉलीवुड फिल्म थी।

साथ ही महिमा चौधरी ने आमिर खान के साथ एक कोला ब्रांड की एड में भी काम किया था और इसके बाद वह काफी चर्चा में आ गई थी। हालांकि यह एड परदेस फिल्म की रिलीज़ से पहले ही आ चुका था।महिमा चौधरी परदेस फिल्म के रिलीज़ होने से पहले ही सुर्खियों में आ गई थी। अब यूँ तो परदेस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी बेहतरीन कमाई की थी, लेकिन अफ़सोस कि इसके बाद उनका करियर कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

अभिनेत्री महिमा का जन्म तेरह सितम्बर को दार्जिलिंग में हुआ था और उनका असली नाम रितु चौधरी है। साल 1990 में वे पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर सँवारने लगी। महिमा चौधरी अपने अफेयर को लेकर भी खूब चर्चा में रही है। बता दे कि महिमा का नाम एक टेनिस प्लेयर के साथ भी जुड़ा था। जी हां बता दे कि इन दोनों का रिश्ता करीब छह साल तक चला, लेकिन बाद में ये दोनों अलग हो गए।

इसके बाद यह खबर सामने आई कि अपनी प्रेगनेंसी को छुपाने के लिए महिमा चौधरी ने जल्दबाजी में शादी कर ली है।जी हां बता दे कि उनकी शादी एक बड़े बिजनेसमैन और आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी के साथ हुई है। बरहलाल इन दोनों की एक बेटी भी है। लेकिन महिमा चौधरी ने अपने पति से भी तलाक ले लिया। और दोनों अलग हो गए। उनके एक आठ साल की बेटी भी है।

फिल्मे छोड़ने के बाद महिमा चौधरी रियलिटी शोज में नजर आने लगी। इसके साथ ही महिमा ने एक इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा था कि एक सिंगल मदर के लिए फिल्मो में काम करना मुश्किल है। इसलिए उन्होंने फिल्मो में काम करना छोड़ दिया।  ऐसे में पैसे कमाने के लिए वो कई इवेंट्स में जाने लगी और कई रियलिटी शोज में भी नजर आने लगी।