बहुत कम उम्र में इन अभिनेत्रियों ने कर ली थी शादी, नम्बर 1 और 2 बालिक होने से पहले ही बन गई थीं मां!

0
948

दोस्तों आज बॉलीवुड और टीवी जगत में ऐसी कई अभिनेत्रिया है जो  40 साल के पार हो गई है। लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन एक समय था जब अभिनेत्रियां समय रहते शादी कर लेती थी। आज हम कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे बता रहे है जिन्होंने काफी कम उम्र में शादी की थी। आईये जानते है इन अभिनेत्रियो के बारे में!

उर्वशी ढोलकिया

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया को आज भी लोग उनके बेहद संजीदा किरदारों के लिए जानते हैं। टीवी इंडस्ट्री में उर्वशी को जितनी शोहरत मिली वही उनकी निजी जिंदगी उतनी उतर चढ़ाव आये है। खबरों की माने तो 15 साल की उम्र में ही उर्वशी की शादी हो गई थी, और 16 की उम्र में वे जुड़वां बच्चों सागर और क्षितिज की मां बन गई थीं। कहा जाता है कि शादी के डेढ़ साल बाद ही वे पति से अलग हो गई थीं। इसके बाद सिंगल मदर बनकर दोनों बच्चों की परवरिश की है।

डिम्पल कपाड़िया

अपने ज़माने के सुपर स्टार अभिनेता राजेश खन्ना से शूटिंग के दौरान अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से प्यार हो गया था। इसके बाद उन्होंने साल 1973 में शादी कर ली। आपको जानकर हैरानी होगी कि उस समय डिंपल सिर्फ 16 साल की ही थीं। डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी 1973 के मार्च के महीने में हुई थी, और इसी साल 29 दिसंबर को डिंपल कपाड़िया ने बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था।

भाग्यश्री

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म मेने प्यार किया में नजर आने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री का कैरियर कुछ ज्यादा लंबा नही रहा। भाग्यश्री को मुख्य पहचान फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली। इस फिल्म ने इन्हें काफी शोहरत दिलाई। भाग्यश्री ने 17 साल की उम्र में हिमायल दासानी से शादी की थी, और 20 साल की उम्र में ही मां बन गई थीं।

नीतू सिंह

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋषि कपूर और अभिनेत्री पत्नी नीतू सिंह की जोड़ी बॉलीवुड की पोपुलर जोड़ी है दोनों सितारों ने  अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई हैं, बता दे की अभिनेत्री नीतू सिंह ने 22 साल की उम्र में अभिनेता ऋषि कपूर से शादी की थी।

दिव्या भारती 

अपने जमाने की फेमस अभिनेत्री दिव्या भारती ने साल 1992 में फ़िल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। शादी के समय दिव्या की उम्र 18 साल थी। शादी के कुछ महीनों बाद ही दिव्या की मौत हो गई थी।