इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी

0
342

 

इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी 1

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान 50 पार हो चुके है और उनके फैन्स को आज भी उनकी शादी का इंतज़ार है. सलमान के अफेयर की खबरे तो काफी आती रही है. सोमा अली के साथ अफेयर से लेकर संगीता बिजलानी के साथ सगाई तक की खबरे आ चुकी है लेकिन सलमान अभी तक कंवारे ही है. भाईजान की सबसे स्ट्रोंग लव स्टोरी ऐश्वर्या के साथ मानी जाती है. दोनों एक दुसरे के प्यार में थे पर ये प्यार अपने अंजाम तक न पहुँच सका, आइये जानते है क्या थी इस अधूरी प्रेम कहानी के पीछे की असली वजह.

इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी 2

 

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत जोड़ी सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी में प्यार, गुस्सा, रोमांस सब सबकुछ था…सलमान इस लव स्टोरी के नायक थे लेकिन फिर इश्क़ की आग में खलनायक भी बन गए. सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी 1997 में शुरू हुई, सलमान उस वक्त सुपरस्टार बन चुके थे। वहीं ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में अभी एंट्री ही की थी।  इस समय सलमान सोमी को लेकर काफी सीरियस थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन उसी वक्त सलमान की नजर ऐश्वर्या पर पड़ी और सलमान सोमा को छोड़कर ऐश्वर्या के साथ चल पड़े.

इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी 3

 

सलमान ने ऐश्वर्या का करियर बनाने का बीड़ा उठाया और कई प्रोड्यूसर से उनकी सिफारिश भी की। सलमान की वजह से ही ऐश्वर्या को ‘हम दिल चुके सनम’ जैसी बड़ी फिल्म मिली। सलमान के दोस्त संजय लीला बंसाली ने ऐश को इस फिल्म में ब्रेक दिया। यही वो फिल्म थी, जहां से सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई। फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे। और दोनों को महोब्बत हो गई.

इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी 4

 

उसी समय खबरे आई कि ऐशवर्या के परिवार को सलमान के साथ उनका रिश्ता मंज़ूर नहीं. हालांकि जब ऐशवर्या के माता-पिता ने सलमान के साथ उन्हें अपना रिश्ता खत्म करने के लिए कहा तो ऐश्वर्य़ा ने उनकी ये बात मानने से इनकार कर दिया. वो अपने माता-पिता का ही घर छोड़कर मुंबई में लोखंडवाला में ब्रूक हिल टॉवर  के एक अपार्टमेंट में रहने चलीं गईं। लेकिन ये प्यार ज्यादा दिनों तक महफूज न रह सका. एक घटना ऐसी है जिसने दोनों के बीच दूरी पैदा कर दी.

इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी 5

 

नवंबर 2001 की एक रात ऐश्वर्या के दरवाजे पर खड़े सलमान बेहद गुस्से में थे . सलमान ऐश्वर्या के घर पहुंच गए और उनका दरवाजा जोर से पीटने लगे। सलमान ने गुस्से में 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी और सुबह 3 बजे तक दरवाजा पीटते रहे, कहते हैं कि दरवाजा पीटते-पीटते उनका हाथ जख्मी हो गया। आखिर सुबह 6 बजे घर का दरवाजा खुला। सलमान के हंगामे के पीछे की वजह ये बताई जाती है कि वो ऐश्वर्या से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐश कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रही थीं और इस वक्त पर शादी नहीं करना चाहती थीं। इस घटना के बारे में सालों के बाद सलमान ने खुद एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में कबूला था कि वो ऐश्वर्या के घर गए थे।

 

इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी 6

बाद में ये भी खबरें आई कि ऐश्वर्या के पिता ने सलमान के खिलाफ थाने में केस भी दर्ज कराया। इन सारी खबरों की वजह से सलमान की काफी बेइज्जती भी हुई। धीरे-धीरे सलमान और ऐश्वर्या के बीच दूरियां बढ़ती गईं। खबरों के मुताबिक इसी बीच सोमी अली का सलमान के पास फोन आया कि उनके पिता का ऑपरेशन होने वाला है और वो उनकी मदद करें। सलमान बिना ऐश्वर्या  को बताए अमेरिका चले गए, जब ऐश को ये बात पता चली तो वो बेहद नाराज हुईं और उन्होंने ये रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया.

 

इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी 7

लेकिन सलमान की बचकानी हरकते यही नहीं रुकी वो एक के बाद एक बखेड़ा खड़ा करते रहे जो ऐश्वर्या को बिलकुल पसंद नही था.  खबरों के मुताबिक सलमान ने ऐश्वर्या की फिल्म कुछ ना कहो के सेट पर हंगामा खड़ा कर दिया। इस फिल्म के हीरो अभिषेक बच्चन थे, कहते हैं कि सलमान ने उनकी कार तक में तोड़फोड़ भी की। इसी बीच 2002 में एक अवॉर्ड फंक्शन में ऐश्वर्या फैक्चर हाथों में पहुंची, उनकी हालत देखकर लोग यही कहते थे कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की। कुछ सालों के बाद एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश ने माना कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि जब वो सलमान का फोन नहीं उठातीं तो सलमान झगड़ा करते थे। इन्ही सब चीजो की वजह से ऐश्वर्या ने सलमान से अलग होने का फैसला कर लिया. बाद में ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली लेकिन सलामन अभी तक अपनी राजकुमारी का इंतज़ार कर रहे है.