इस खूबसूरत अभिनेत्री का हुआ था दर्दनाक अंत, बेटे को जन्म देकर चल बसी

0
530

इस खूबसूरत अभिनेत्री का हुआ था दर्दनाक अंत, बेटे को जन्म देकर चल बसी 1

स्मिता पाटिल का नाम बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेस में गिना जाता है. ये अपनी अदाकारी और खूबसूरती से करोडो दिलो पर राज किया करती थी. स्मिता बॉलीवुड में हमेशा से ही अपनी बड़ी-बड़ी आँखों और सावंले रंग जैसे सौंदर्य की वजह से लोगो को खूब भाति रही थी. इनका जन्म पुणे में हुआ था। स्मिता के पिता शिवाजीराव पाटिल महाराष्ट्र सरकार मे मंत्री थे और उनकी माता एक सामाजिक कार्यकर्ता थीं।  स्मिता ने अपनी शिक्षा मराठी माध्यम स्कूल से प्राप्त की थी।स्मिता ने कैमरे के सामने सबसे पहले न्यूज़ एंकर के तौर पर काम किया था।

 

इस खूबसूरत अभिनेत्री का हुआ था दर्दनाक अंत, बेटे को जन्म देकर चल बसी 2

स्मिता अपने विद्रोही स्वभाव की वजह से हमेशा से ही सुर्खियों में छायी हुई थी। वह महिलाओ को जागरूक और उनके समाजिक परिवर्तन में बदलाव लाने के लिए मुंबई के महिला केंद्र की सदस्य बनी थी।  स्मिता ने अपने एक इंटरव्यू में मीडिया से बात करते दौरान बताया था की उन्हें बचपन से ही स्टेज पर काम करने का शौंक था, वह हमेशा से ही अन्याय के विरोध आवाज उठाने को अपना सबसे पहला और मह्त्वपूर्ण कर्तव्य समझती थी। जिसकी वजह उन्होंने मुंबई के एक महिला केंद्र में सदस्य बनने का फैसला किया। महिलाओ के साथ होने वाले अत्याचारों और उन्हें सामाजिक परिवर्तन का सामना किस प्रकार करना चाहिए इसके प्रति ज्यादा रूचि रखती थी।

इस खूबसूरत अभिनेत्री का हुआ था दर्दनाक अंत, बेटे को जन्म देकर चल बसी 3

 

स्मिता पाटिल का राज बब्बर के साथ अफेयर था. दोनों ने सबसे पहले एक साथ फिल्म “भीगी पलके”में काम किया था, जिसकी शूटिंग के दौरान  दोनों एक दूसरे को अपना दिल बैठे, जिसकी बाद दोनों ने एक साथ कई फिल्मो में अभिनय किया और ऐसा करते-करते दोनों इतना निकट आगये की दोनों ने शादी करने का फैसला किया, राज बब्बर की शादीशुदा होने की सच्चाई स्मिता अच्छे से जानती थी, लेकिन इसके बावजूद भी स्मिता ने 17 मई 1982 को मद्रास के एक मन्दिर में राज बब्बर के साथ विवाह कर लिया।
इस खूबसूरत अभिनेत्री का हुआ था दर्दनाक अंत, बेटे को जन्म देकर चल बसी 4
दोनों का ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया, जिसकी वजह थी स्मिता की जल्दी ही मौत हो जाना. दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत ही खुश थे, लेकिन अचानक से एक बेटे को जन्म देने के बाद स्मिता की मौत हो गई. बेटे को जन्म देते-देते उन्हें कई दर्द भरे माहौल से गुजरना पड़ा जिसकी वजह से वह दर्द सेह नहीं पायी और बहुत ही जल्द इस दुनिया को अलविदा कह गयी। स्मिता की मौत बॉलीवुड के लिए बहुत ही दुखी भरी खबर थी, क्यूंकि कहा जाता था स्मिता बॉलीवुड की समझदार अभिनेत्रियों में से एक थी। उनके शव को दुल्हन की तरह सजा कर उनका अंतिम संस्कार किया गया था.
इस खूबसूरत अभिनेत्री का हुआ था दर्दनाक अंत, बेटे को जन्म देकर चल बसी 5