ये काम करते है शशि कपूर के बच्चे, आपको भी जानकर होगी हैरानी

0
421

[ads1]

दिवंगत अभिनेता शशि कपूर ने हिंदी सिनेमा पर अपनी एक अमित छाप छोड़ी है. वे 4 दिसम्बर को दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन बॉलीवुड में उन्हें सदियों तक याद किया जायेगा. उन्होंने अपनी जिंदगी में पद्म भूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार प्राप्त किया था कपूर परिवार में पिता पृथ्वीराज कपूर और बड़े भाई राजकपूर के बाद वो तीसरे थे जिन्हें ये अमूल्य पुरस्कार प्राप्त हुए थे|

ये काम करते है शशि कपूर के बच्चे, आपको भी जानकर होगी हैरानी 1

 

शशि कपूर ने ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री जेनिफ़र कैंडिल से शादी की थी. शशि कपूर के दो बेटे और एक बेटी है जिनके नाम कुणाल, करन और संजना कपूर हैं. इस महान कलाकार के ये तीनो बच्चे बॉलीवुड में तो अपनी कोई खास पहचान नहीं बना पाए लेकिन आज अलग अलग क्षेत्रो में अपनी एक सुकून भरी ज़िन्दगी जी रहे है. आइये आज बात करते है इन तीनो के प्रोफेशन की.

ये काम करते है शशि कपूर के बच्चे, आपको भी जानकर होगी हैरानी 2

शशि के सबसे बड़े बेटे कुनाल कपूर ने कैरियर की शुरुआत 1972 में एक इंग्लिश फिल्म सिद्धार्थ से की थी उसके बाद उन्होंने कई सफल फिल्मो में काम किया था 1987 में उन्होंने खुद की एक कंपनी शुरू की इस कंपनी में टेलीविजिन के लिए विज्ञापनों का निर्माण और निर्देशन होता है.

ये काम करते है शशि कपूर के बच्चे, आपको भी जानकर होगी हैरानी 3

शशि की बेटी संजना ने अपने कैरियर की शुरुआत 1981 में एक फिल्म 36 चौरंगी लेन से की थी ये फिल्म उनके पिता द्वारा निर्देशित की गयी. संजना से इसके अलावा भी कई फिल्मो में काम किया लेकिन अपने विदेशी लुक्स की वजह से दर्शको पर को खास छाप नही छोड़ पाई. उनकी दो बार शादी हुई है पहली शादी  एक्टर और डायरेक्टर आदित्य भट्टाचार्य से हुई थी जो सफल नहीं हो पाई उसके बाद में उनकी शादी वाल्मीकि थापर से हुई है और उनका एक बेटा भी है|

ये काम करते है शशि कपूर के बच्चे, आपको भी जानकर होगी हैरानी 4

करण कपूर शशि के सबसे छोटे बेटे है. इन्होने सबसे पहले एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन इन्हें इसमें सफलता नही मिल पाई. और उन्होंने एक्टिग का पेशा ही छोड़ दिया. इसके बाद वे लन्दन में शिफ्ट हो गए और मॉडलिंग और फोटोग्राफी करने लग गए. उनकी 30 साल की उम्र में लोरेना से शादी की थी और उनके दो बच्चे भी है.

[ads2]