शादी के 11 साल बाद भी सच्चे प्यार की मिसाल हैं ऐश-अभिषेक, ऐसे शुरू हुई ऐश-अभि‍षेक की लव स्टोरी!

0
414

बॉलीवुड के महानायक बिग बी के बेटे एक्टर अभिषेक बच्चन और ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी को 11वीं हो चुके हैं। इन दोनों की शादी की 11 सालगिरह हैं। आप को बता दे की एक साल डेट करने के बाद दोनों ने 20 अप्रैल, 2007 को कुछ खास लोगो की उपस्तिथि में शादी कर ली थी। उस समय ऐश्वर्या की उम्र 33 साल और अभिषेक 31 साल थी। इन दोनों का प्यार पहले की तरह अभी तक बना हुआ हैं। एेश और अभिषेक ने ये 11 साल बखूबी निभाए। ये दोनों इंडस्ट्री में उन जोड़ियों में से एक हैं जो अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं। अजब सी बात है कि इतने चर्चित होने के बाद भी अभिषेक को कई बार महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और मिस वर्ल्ड रहीं ऐश्वर्या राय के पति के रूप में ही देखा जाता है। वैसे फिल्मी करियर की बात न करें तो अभिषेक की निजी जिंदगी काफी खुशहाल रही है

शादी के 11 साल बाद भी सच्चे प्यार की मिसाल हैं ऐश-अभिषेक, ऐसे शुरू हुई ऐश-अभि‍षेक की लव स्टोरी! 1

इतने सालों में लोगों के तानों और कड़वी बातों का सामना करते हुए ये प्यार के पंछी साथ-साथ इतनी दूर तक आए हैं। ये प्यार की ताकत नहीं तो और क्या है? ऐश और अभि की लव स्टोरी के बारे में आपने कई बातें सुनी होगी। ‘गुरु’ के दौरान उनका प्यार परवान चढ़ा। यह भी अपने पढ़ा। लेकिन इनकी प्रेम कहानी भी और भी बहुत कुछ है जो आपको चौंकाएगा।फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों एक-दूजे को डेट करने लगे। अभिषेक बच्चन के करियर की यह काफी बड़ी हिट फिल्म है। पर्दे पर दोनों की जोड़ी में वो अहसास दिखा भी है, जो उन दिनों दोनों के दिल पर रेंग रहा था।

शादी के 11 साल बाद भी सच्चे प्यार की मिसाल हैं ऐश-अभिषेक, ऐसे शुरू हुई ऐश-अभि‍षेक की लव स्टोरी! 2

आप की जानकारी के लिए बता दे की अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई जब वे फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग कर रहे थे। दोनों ने इसी साल फिल्म ‘कुछ न कहो’ में भी काम किया। अब तक इनके बीच सिर्फ अच्छी दोस्ती ही थी। हालांकि वे इससे पहले एक बार 1997 में मिल चुके थे जब ऐश अभिषेक के अच्छे दोस्त बॉबी देयोल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में काम कर रही थीं। समय के साथ इनकी दोस्ती भी गहरी होती गई। फिर बंटी और बबली के ‘कजरा रे’, ‘उमराव जान’ और ‘धूम 2’ के दौरान दिलों में प्यार पनपा।

शादी के 11 साल बाद भी सच्चे प्यार की मिसाल हैं ऐश-अभिषेक, ऐसे शुरू हुई ऐश-अभि‍षेक की लव स्टोरी! 3

शादी के 11 साल बाद भी सच्चे प्यार की मिसाल हैं ऐश-अभिषेक, ऐसे शुरू हुई ऐश-अभि‍षेक की लव स्टोरी! 4

उस वक्त तक ऐश सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं और 2002 में अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हो चुकी थी। कपूर और बच्चन परिवार एक होने को तैयार थे लेकिन खबरों के मुताबिक न जाने किस वजह से करिश्मा और अभिषेक की मांओं के बीच अनबन हो गई और 2003 में ये सगाई टूट गई। उधर ऐश सलमान के व्यवहार से तंग आकर ब्रेकअप कर चुकी थीं और विवेक ओबरॉय के साथ उनका प्रेम संबंध शुरू हो चुका था। लेकिन किस्मत को तो अभिषेक-ऐश को ही एक करना था। नतीजतन ऐश का विवेक से भी ब्रेकअप हो गया। अभिषेक का करिश्मा से अलगाव होने के बाद काफी वक्त तक रानी मुखर्जी के साथ भी नाम जुड़ा। लगा था कि ये दोनों शादी करेंगे। जया की तरह फिर बंगाली बहू आएगी जो जया की तरह ही अपने पति से कद में इतनी छोटी हैं। लेकिन रानी और अभिषेक के रास्ते अलग हो गए।

शादी के 11 साल बाद भी सच्चे प्यार की मिसाल हैं ऐश-अभिषेक, ऐसे शुरू हुई ऐश-अभि‍षेक की लव स्टोरी! 5

इसके बाद अभिषेक ने 10 महीनों तक हीरोइन दीपानिता शर्मा को भी डेट किया। माना ये जा रहा था कि दिपानिता इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थी लेकिन अभिषेक ने उन्हें मनाया। अफसोस कि करिश्मा और रानी की तरह अभिषेक ने दिपानिता का भी दिल तोड़ा। ऐसा इसलिए क्योंकि अब तक अभिषेक की जिंदगी में ऐश आ चुकी थीं। दिपानिता ने जब अभिषेक से सच्चाई जाननी चाही तो अभिषेक ने कबूल किया कि वे ऐश को पसंद करने लगे हैं। ये दोनों ‘कजरारे गाने के वक्त ही करीब आने लगे थे।

शादी के 11 साल बाद भी सच्चे प्यार की मिसाल हैं ऐश-अभिषेक, ऐसे शुरू हुई ऐश-अभि‍षेक की लव स्टोरी! 6

इन दोनों के बीच प्यारी की चिंगारी उसी वक्त जल गई थी लेकिन यह प्यार एक साल बाद 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त परवान चढ़ा। भले ही ऐश का कैरियर काफी लंबा और सफल रहा हो, लेकिन वह अपने कैरियर से जुड़े हर काम को करने से पहले अपने पति अभिषेक की राय लेना नहीं भूलती हैं। इस तरह से उन्होंने अपने रिलेशनशिप में प्रेम और विश्वास को कायम किया है।इन दोनों की इस सुंदर जोड़ी को देखकर भला किसे इन पर प्यार नहीं आएगा। एश्वर्या और अभिषेक की जोड़ी हर बार इस बात को साबित करती आई है।