fbpx
Home Hindi एक साल में इतना कमाती है अंबानी परिवार की होने वाली बहू...

एक साल में इतना कमाती है अंबानी परिवार की होने वाली बहू श्लोका मेहता!

0
423

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानीकी प्री-एंगेजमेंट पार्टी का आयोजिन गुरुवार 28 जून को उनके मुंबई स्थित घर एंटीलिया में हुआ। आकाश अंबानी और श्लोका मेहता के इस सेलिब्रेशन का हिस्सा बनने कई बॉलीवुड सेलेब्स पहुंचे। पार्टी की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं, जिसमें अंबानी परिवार जश्न में डूबा हुआ दिख रहा है लेकिन इस बीच क्या आपको पता है कि श्लोका भी बिजनेस वुमन है। उसकी एक साल की कमाई कितनी है, आप जानकर भी हैरान हो जायेंगे।

एक साल में इतना कमाती है अंबानी परिवार की होने वाली बहू श्लोका मेहता! 1

एक साल में इतना कमाती है अंबानी परिवार की होने वाली बहू श्लोका मेहता! 2

  अंबानी और उनकी पत्नी नीता अम्बानी की बहु  श्लोका बड़े उद्योगपति रसेल मेहता की बेटी है। रसेल मेहता देश के जाने माने हीरा कारोबारी हैं। उनकी कंपनी का नाम ब्लू इंडिया है जिसके वो प्रबंध निदेशक हैं। श्लोका भी 26 साल की उम्र में रोजी ब्लू फाउंडेशन कंपनी संभालती है जिसकी वो डायरेक्टर है। यह कंपनी उसके पिता की कंपनी रोजी ब्लू ग्रुप का ही एक हिस्सा है। श्लोका इस कंपनी को साल 2014 से संभाल रही है। इसके अलावा श्लोका एक संस्था कनेक्ट फॉर की सह संस्थापक भी है। ये संस्था एनजीओ की हेल्प करती है। श्लोका मेहता की कंपनी की नेट वर्थ करीब 120 करोड़ रुपये है। अगर डॉलर में बात की जाये तो यह तकरीबन 180 लाख अमेरिकी डॉलर आता है। श्लोका कंपनी को बखूबी चलाती है।

एक साल में इतना कमाती है अंबानी परिवार की होने वाली बहू श्लोका मेहता! 3

एक साल में इतना कमाती है अंबानी परिवार की होने वाली बहू श्लोका मेहता! 4

धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ने के बाद श्लोका ने प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपॉलिजी की पढ़ाई की। मास्टर्स करने के लिए उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस का रुख किया और लॉ से मास्टर्स किया। डिग्री लेने के बाद 2014 में रोसी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर का पद संभाला। श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं। ये संस्था एनजीओ की मदद का काम करती है।

एक साल में इतना कमाती है अंबानी परिवार की होने वाली बहू श्लोका मेहता! 5

 खबरों के मुताबिक श्लोका की सालाना आय काफी ज्यादा है। 26 साल की यह लड़की एक साल में करीब सात करोड़ रुपये कमा लेती है। यानि महीने की बात करें तो करीब 80 लाख उसकी कमाई है। हालांकि उसकी कमाई उसके होने वाली पति आकाश अंबानी से तो फिर भी कम है लेकिन कुछ समय में ही श्लोका की आय में 24 फीसदी का इजाफा हुआ है। श्लोका की बात करें तो उसको लग्जरी लाइफ का बहुत शौक है। खासर महंगी गाड़ियों की तो श्लोका दीवानी है। श्लोका के पास एक से बढ़कर एक कंपनी की कारें हैं इनमें मर्सिडीज, मिनी कूपर से लेकर बेंटले जैसी गाड़ियां शामिल हैं। हाल ही में श्लोका ने एक बेंटले ली है जिसकी कीमत चार करोड़ रुपये है।