कमाई में सलमान खान से आगे निकला बॉलीवुड का ये सितारा, आमिर-शाहरुख का दूर दूर तक नाम नही!

0
346

 सलमान खान बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। सलमान हमेशा ही लोगों की पसंद रहे हैं और कमाई में नंबर वन रहे हैं। सलमान मल्टी टैलेंटेड स्टार हैं, जो न केवल एक्टिंग करते हैं बल्कि गाने गाते हैं, स्क्रिप्ट लिखते हैं, फिल्मों को प्रोड्यूस करते हैं और बाकी भी बहुत कुछ।लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है कि एक सितारे ने कमाई के मामले में सलमान खान को पीछे छोड़ दिया है। आखिर कौन है वो सितारा जिसने भाईजान को भी पीछे छोड़ दिया, आइए जानते हैं।

कमाई में सलमान खान से आगे निकला बॉलीवुड का ये सितारा, आमिर-शाहरुख का दूर दूर तक नाम नही! 1

फोर्ब्स द्वारा जारी की गई 100 टॉप कमाऊ सितारों की लिस्ट साल  2018 में जारी की गयी है।  इस सूची में पूरी दुनिया के उन 100 सेलिब्रेटी के नाम हैं जो बंपर कमाई कर रहे हैं। इस सूची में जो सबसे ऊपर है उसका नाम फ्लॉएड मेवेदर जो प्रोफेशनल बॉक्सर रह चुके हैं। इस सूची में ही वो दो नाम हैं जिनके बीच मुकाबले में सलमान खान पीछे हो गये हैं।

कमाई में सलमान खान से आगे निकला बॉलीवुड का ये सितारा, आमिर-शाहरुख का दूर दूर तक नाम नही! 2

कमाई में सलमान खान से आगे निकला बॉलीवुड का ये सितारा, आमिर-शाहरुख का दूर दूर तक नाम नही! 3

सलमान खान और अक्षय कुमार दोनों ही लगातर‍ हिट फ‍िल्‍में दे रहे हैं। एंटरटेनमेंट के साथ दोनों एक और कॉमन थीम पर एक जैसा काम कर रहे हैं।इस लिस्ट में सलमान खान ने अपनी जगह बनाई है लेकिन शाहरुख खान और आमिर खान लिस्ट से आउट हो गये हैं। सलमान ने इस लिस्ट में 82 नंबर पर जगह बनाई है जबकि जिस सितारे की हम बात कर रहे हैं वो 76वें स्थान पर आया है। चलिए आपको बता देते हैं वो सितारा कौन है। हम जिस सितारे की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि खिलाड़ी भैया यानि अक्षय कुमार हैं।

 कमाई में सलमान खान से आगे निकला बॉलीवुड का ये सितारा, आमिर-शाहरुख का दूर दूर तक नाम नही! 4 कमाई में सलमान खान से आगे निकला बॉलीवुड का ये सितारा, आमिर-शाहरुख का दूर दूर तक नाम नही! 5

सूची के मुताबिक सलमान खान ने लगभग 37.7 मिलियन डॉलर यानि 257 करोड़ रुपये कमाये और लिस्ट में 82वां नंबर पा लिया। वहीं अक्षय कुमार ने 40.5 मिलियन डॉलर यानि 276 करोड़ की कमाई की और सलमान को पछाड़कर 76वें नंबर पर आ गये।ता दें कि पिचले साल अक्षय इस लिस्ट में 80वें नंबर पर थे, वहीं सलमान को 71वां स्थान दिया गया था। फोर्ब्स द्वारा जारी की गई 2018 की इस लिस्ट में पूर्व प्रफेशनल बॉक्सर फ्लॉएड मेवेदर को पहला स्थान दिया गया है। मेवेदर ने 19 अरब की रिकॉर्ड कमाई कर इस लिस्ट में यह दर्जा हासिल किया है।