रेखा से शादी के 7 महीने बाद पति ने इस वजह से दे दी थी जान

0
669

अपने जामने की पोपुलर और खुबसूरत अभिनेत्री रेखा को आज किसी पहचान की जरुरत नही है, इन्होने अपने जामने में कई हिट फिल्मों काम किया है, बता दे की रेखा ने  की शादी साल 1990 में उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से हुयी थी। शायद ये शादी रेखा को पसंद नहीं आई थी औए शादी के कुछ दिनों बाद ही ये मुकेश से दूर-दूर सी रहने लगीं। शायद ये मुकेश के साथ रहकर बोर हो गयीं थीं और फिर ये शादी साल भर नहीं टिक पायी। हालांकि मुकेश ने रेखा के पास जाने के लिए कई मर्तबा कोशिश की लेकिन उनकी हर कोशिश नाकाम रही जिसके कारण फिर ये डिप्रेशन में चले गए। आखिरकार, अपने जूझते हालातों से हार मानकर मुकेश ने शादी के 7 महीने बाद ही साल 1991 में अपनी जान दे दी।

रेखा से शादी के 7 महीने बाद पति ने इस वजह से दे दी थी जान 1

रेखा से शादी के 7 महीने बाद पति ने इस वजह से दे दी थी जान 2

बतादें कि जब इन दोनों की शादी हुई थी तब उस समय रेखा की आयु 35 वर्ष और मुकेश 37 वर्ष के थे। रेखा और मुकेश की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई थी। मुकेश को रेखा पहली मुलाकात में पसंद आ गयीं थीं और उन्होंने तभी रेखा से शादी करने का मन बना लिया था। इसके बाद उन्होंने रेखा को प्रपोज किया और बाद में शादी भी हो गयी।शादी के बाद मुकेश ने कहा कि उन्हें अपनी शादी के बारे फिल्मस्टार फ्रेंड्स को बताना चाहिए, इस बात के लिए रेखा बिलकुल भी राजी नहीं थीं हालांकि मुकेश ने अपने सिर्फ 3 दोस्त अकबर खान, संजय खान और हेमा मालिनी से मिलने की सिफारिश की थी।

रेखा से शादी के 7 महीने बाद पति ने इस वजह से दे दी थी जान 3

रेखा से शादी के 7 महीने बाद पति ने इस वजह से दे दी थी जान 4

इसे बाद रेखा मुकेश के साथ हेमा और धर्मेन्द्र के घर पहुंची भी थीं। वहां हेमा ने रेखा मुकेश को देखकर कहा कि, ‘अब ये मत कहना कि तुमने इस आदमी से शादी कर ली है?’ तब रेखा ने इसका हाँ में उत्तर दिया था। फिर हेमा बोलीं, ‘क्या वह बहुत अमीर है?’ तब रेखा ने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया।बता दे की एक टीवी इंटरव्यू में रेखा ने बताया कि जब अमिताभ बच्चन से उनकी पहली मुलाकात हुयी थी तभी से वो अमिताभ की दीवानी हो गयीं थीं। इसके बाद दोनों ने लगभग 10 फिल्मों में काम भी किया था।

रेखा से शादी के 7 महीने बाद पति ने इस वजह से दे दी थी जान 5

आपको बतादें कि फिल्म ‘सिलसिला’ अमिताभ और रेखा के रिश्ते पर ही आधारित फिल्म है। इसके बाद रेखा का नाम अभिनेता विनोद मेहरा से भी जुड़ा था। खबरें तो ये भी आयीं थीं कि ये दोनों शादी करने को तैयार थे लेकिन विनोद की माँ को ये रिश्ता पसंद ना आने की वजह से इन दोनों की शादी नहीं हो सकी। लेकिन इस बात का  आज तक पता नही चला है की वे आज तक किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती है। बता दे की हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म यमला पगला दीवाना फायर से के एक गाने में रेखा नज़र आ चुकी है, इस गाने में बहुत खुबसूरत नजर आ रही थी।