जब अमिताभ को ‘सर जी’ नहीं कहने पर कादर खान को किया था फिल्म से बाहर, खुद किया था खुलासा

0
397

 

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान ने जैसे ही फिल्मो में काम करना बंद किया उन्हें बॉलीवुड ने भुला सा दिया था. लम्बे समय से मीडिया में कादर खान की कोई खबर नहीं आई. न ही किसी बड़े सितारे ने कादर खान का हाल जानने की कोशिश की. इस बात का मलाल कादर खान और उनके परिवार को भी है. और उनके बेटे सरफराज इस बात का खुलासा भी कर सकते है की बॉलीवुड ने उनके पिता को भुला दिया था.

जब अमिताभ को 'सर जी' नहीं कहने पर कादर खान को किया था फिल्म से बाहर, खुद किया था खुलासा 1

लेकिन निधन के बाद एक बार फिर मीडिया में कादर खान की चर्चा है. हाल ही में कादर खान के एक पुराना विडियो वायरल हो रहा है. बता दें कादर खान के बेटे ने कहा था की कादर खान मरने से पहले सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन को याद करते थे. और यह विडियो में भी कुछ अमिताभ से जुडी खबर ही है.

जब अमिताभ को 'सर जी' नहीं कहने पर कादर खान को किया था फिल्म से बाहर, खुद किया था खुलासा 2

इस विडियो में कादर खान बता रहे हैं कि कैसे अमिताभ बच्चन को सर जी न कहने पर उनके हाथ से एक फिल्म निकल गई थी। बिजनेस ऑफ सिनेमा का यह वीडियो 2012 में यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया था। इसमें कादर कह रहे हैं कि एक साउथ इंडियन प्रोड्यूसर ने उन्हें अमिताभ बच्चन को सर जी कहने की सलाह दी थी। लेकिन वे इस बात के लिए तैयार नहीं हुए। क्योंकि वे हमेशा से अमिताभ को प्यार से अमित कहकर बुलाते थे।

 

जब उन्होंने प्रोड्यूसर की बात नहीं मानी और अमिताभ को सर जी नहीं कहा तो उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया. उन्हें खुद गवाह फिल्म में जगह नहीं मिल पाई और अमिताभ से उनके रिश्ते भी थोड़े कमजोर पड़ गए थे. इसके अलावा ‘गंगा जमुना सरस्वती’ की स्क्रिप्ट भी वे आधी ही लिख पाए थे. गौरतलब है की अमिताभ बच्चन को सांसद बनने के बाद लोग उन्हें सर जी कहने लग गए थे.

जब अमिताभ को 'सर जी' नहीं कहने पर कादर खान को किया था फिल्म से बाहर, खुद किया था खुलासा 3

अक्टूबर 2012 में कादर खान ने इंटरव्यू में कहा था, “अमिताभ के साथ मेरा एक रिश्ता था। जब वो एमपी बनके दिल्ली गया तो मैं खुश नहीं था। क्योंकि सियासत की दुनिया ऐसी है, जो इंसान को बदलकर वापस भेजती है। तो वो जब वापस आया तो वो मेरा अमिताभ बच्चन नहीं था। मुझे बहुत दुख हुआ।”

जब अमिताभ को 'सर जी' नहीं कहने पर कादर खान को किया था फिल्म से बाहर, खुद किया था खुलासा 4

कादर ने इंटरव्यू में आगे कहा था, “उसने मुझसे भी यह कहा था कि अगर तुझे सियासत वाले ले जा रहे हैं, ले जाना चाहते हैं…अगर तू जाएगा तो मैं वहां पे खड़ा होकर तेरे खिलाफ पब्लिसिटी करूंगा कि ये आदमी गलत है, इसको वोट मत दो। तुझे हरवा दूंगा मैं। एमपी बनने के बाद वह चेंज हो गया था।” कादर ने यह भी कहा था कि अमिताभ के साथ उनके अब पहले जैसे ताल्लुकात नहीं रहे, लेकिन वे उन्हें अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं। कादर ने अमिताभ के लिए ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘नसीब’ और ‘अग्निपथ’ जैसी फिल्मों के डायलॉग्स लिखे थे।