पुलवामा शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए इन खिलाड़ियों ने बढाया हाथ, जानिए किसने की कितनी मदद?

0
288

दोस्तों कुछ समय पहले जम्मूकश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए। इस हमले में कई जवान घायल भी हुए है, इस घटना के बाद से पुरे देश में आक्रोश और गुस्सा है, साथ ही शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए सहानभूत भी दिखा रहे है, देश का हर नागरिक इन शहीदों और जो घायल हुए है उनकी मदद के लिए आगे आ रहे है,  शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए भारत के सभी बड़े बड़े लोग आगे बढ़ रहे हैं। बॉलीवुड क्रिकेट जगत के लोग इन शहीदों के परिवार की हरसंभव आर्थिक मदद कर रहे हैं।बॉलीवुड के सितारे मदद करने के लिए आगे बढ़े तो क्रिकेट के सितारे भी पीछे नहीं है। क्रिकेट के अंदर बहुत सारे खिलाड़ियों ने मदद की है। आइए जानते हैं कौन से खिलाड़ी ने क्या मदद दी है।

सचिन तेंदुलकर

पुलवामा शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए इन खिलाड़ियों ने बढाया हाथ, जानिए किसने की कितनी मदद? 1

क्रिकेट जगत के भगवन कहे जाने वाले महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर भी इस घटना के बाद बेहद आहत नजर आए हैं।उन्होंने कहा है कि भारतीय सेना पाकिस्तान से इसका हिसाब जरूर बराबर करेगी। सचिन तेंदुलकर ने घायल के परिवारों की मदद के लिए ₹50 लाख का दान करेंने की घोषणा की है।

महेंद्र सिंह धोनी

पुलवामा शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए इन खिलाड़ियों ने बढाया हाथ, जानिए किसने की कितनी मदद? 2

भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इस घटना से बेहद गुस्से में है। उन्होंने कहा की पाकिस्तान की इस हरकत का भारत करारा जवाब देगा। साथ ही महेंद्र सिंह धोनी ने शहीद हुए नौजवानों के परिवारों को ₹60 लाख की मदद देने की घोषणा की है।

विराट कोहली

पुलवामा शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए इन खिलाड़ियों ने बढाया हाथ, जानिए किसने की कितनी मदद? 3

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी मदद करने में पीछे नहीं है। उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा की साथ ही शहीद हुए परिवारों को ₹30 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

वीरेंद्र सहवाग

पुलवामा शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए इन खिलाड़ियों ने बढाया हाथ, जानिए किसने की कितनी मदद? 4

भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इस पर दुःख व्यक्त किया है। साथ ही वीरेंद्र सहवाग ने शहीद हुए सैनिकों के बच्चों को अपने स्कूल के अंदर मुफ्त में पढ़ाने की घोषणा की है| इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी है।

गौतम गंभीर

पुलवामा शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए इन खिलाड़ियों ने बढाया हाथ, जानिए किसने की कितनी मदद? 5

 भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी घोषणा की है कि शहीद हुए जवानों के जितने भी बच्चे हैं उनकी पढ़ाई का पूरा खर्चा खुद उठाएंगे। जब तक वह पढ़ना चाहेंगे जहां भी पढ़ना चाहेंगे उनकी पूरी पढ़ाई का खर्चा उठाने की उन्होंने घोषणा की है।