फिल्म प्रोडूसर ने धोखे से वैश्यावृति में धकेला, एड्स से मरी थी ये सुपरहिट एक्ट्रेस

0
2224

 

फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी दुनिया हैं जहां हर कोई आना चाहता हैं और अपना किस्मत आजमाना चाहता हैं. लेकिन कई बार किस्मत को कुछ और ही मंजूर होता है और इंसान समझ ही नहीं पाता की उसे सफलता मिली है या असफलता. ऐसे ही एक कहानी हम आज आपको बताने जा रहे है. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्होंने अपने शुरुवाती करियर में तो काफी बुलंदियां छुई लेकिन फिल्म न मिलने पर ऐसे चक्रव्यूह में फंस गई की उनकी ज़िन्दगी का ही अंत बेहद दर्दनाक हुआ.

फिल्म प्रोडूसर ने धोखे से वैश्यावृति में धकेला, एड्स से मरी थी ये सुपरहिट एक्ट्रेस 1

कुछ दशक पीछे जाये तो उस समय की फैमस एक्ट्रेस निशा नूर की याद आती है। वही निशा नूर, जिन्हें प्रोड्यूसर के स्वार्थ के चलते एड्स जैसी गंभीर बीमारी हो गई थी और जो आखिरी वक्त में सड़क पर पड़ी मिली थीं। निशा साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बहुत पॉपुलर थीं। उनकी पॉपुलैरिटी का आलम कुछ ऐसा था कि रजनीकांत और कमल हसन जैसे बड़े स्टार्स भी उनके साथ काम करना चाहते थे।

फिल्म प्रोडूसर ने धोखे से वैश्यावृति में धकेला, एड्स से मरी थी ये सुपरहिट एक्ट्रेस 2

कुछ फिल्मों में निशा इन स्टार्स के साथ दिखी भी थीं। हालांकि, इतनी पॉपुलर होने के बाद भी निशा को जो मुकाम मिलना चाहिए था, वो नहीं मिला। कल्याण अगथिगल, ‘अय्यर द ग्रेट’, टिक टिक टिक , चुवाप्पू नाडा’, ‘मिमिक एक्शन 500’ और ‘इनिमई इधो’।  निशा को एक प्रोड्यूसर ने धोखे से प्रॉस्टिट्यूशन में धकेल दिया था। उसके बाद जब निशा को कुछ नहीं समझ में आया तो उन्होंने इंडस्ट्री ही छोड़ दी।

फिल्म प्रोडूसर ने धोखे से वैश्यावृति में धकेला, एड्स से मरी थी ये सुपरहिट एक्ट्रेस 3

लेकिन निशा के उसके बाद ओर भी हालात खराब हो गए थे। ऐसा कहा जाता था कि वह कंगाली से जूझ रही थीं और अपनी बीमारी से लड़ रहीं थीं लेकिन इंडस्ट्री से कोई उन्हें देखने तक नहीं आया था। इंडस्ट्री छोड़ने के बाद बाद धीरे-धीरे निशा के आर्थिक हालात बिगड़ते गए। फिर उनकी मां की भी मौत ही गई और वे अकेली रह गईं। आखिरी दिनों में हालत इतनी खराब हो चुकी थी कि उन्हें सड़क पर पड़ी पाया गया था।

फिल्म प्रोडूसर ने धोखे से वैश्यावृति में धकेला, एड्स से मरी थी ये सुपरहिट एक्ट्रेस 4

इस दौरान वे जिंदगी की आखिरी सांसें गिन रही थीं। जब निशा को नागोर की दरगाह के पास पड़ा पाया गया तो उनके शरीर पर कीड़े और चींटियां रेंग रहे थे। निशा जब हॉस्पिटल में पहुंची और इलाज के दौरान पता चला की वे एड्स से पीड़ित हैं। वे इस बीमारी से ज़्यादा समय तक लड़ नहीं पायी और इलाज के दौरान ही उन्होंने हॉस्पिटल में अपनी अंतिम सांस ली, इस तरह निशा ने साल 2007 दुनिया और इंडस्ट्री दोनों को अलविदा कह दिया.