बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का 76 की उम्र में हुआ निधन!

0
454

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अजय देवगन के पिता और स्टंट मास्टर वीरू देवगन का मुंबई में निधन हो गया हैl वीरू देवगन एक प्रसिद्द स्टंट मास्टर थेl उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों के स्टंट कोरियोग्राफ किये थेl इसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गयाl 76 साल का देहांत दिल का दौरा पड़ने से हुआ। सोमवार सुबह उन्हे सांस लेने में दिक्कत हुई जिसके बाद घरवालों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने मुंबई के सांताक्रूज स्थित सूर्या हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का 76 की उम्र में हुआ निधन! 1

बता दें, वीरू देवगन 14 साल की उम्र में अमृतसर से मुंबई आए थे। इस दौरान उनके कुछ दोस्त भी उनके साथ थे। लेकिन वह इस शहर में सरवाइव नहीं कर पाए। लेकिन वीरू ने हार नहीं मानी। इस बीच उन्होंने टैक्सियां साफ कीं। कारपेंटर का काम किया। साथ ही फिल्म स्टूडियोज के चक्कर लगाए। एक्टर बनने की चाहत रखने वाले वीरू ये समझ गए थे कि उनके पास चॉकलेट हीरो वाली इमेज नहीं है। इसके बाद उन्होंने अपने बेटे अजय को लेकर ये सपना देखा कि उनका बेटा हीरो बने

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का 76 की उम्र में हुआ निधन! 2

इसके बाद उन्होंने अपने बेटे को एक्शन का सुपरस्टार बनाया। इस बीच उन्होंने अजय पर खूब काम किया। उन्होंने अजय देवगन को छोटी सी उम्र में ही बॉलीवुड में एक्शन की दुनिया से जोड़ा। वीरू उस वक्त अपने बेटे को अपने साथ फिल्म के सेट पर भी लेकर जाते थे और एक्शन के बारे में ज्ञान देते थे।

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का 76 की उम्र में हुआ निधन! 3

बता दें, इंडियन स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर फिल्म डायरेक्टर वीरू देवगन ने अब तक 80 फिल्मों में अपने एक्शन के जरिए स्क्रीन पर जादू बिखेरा। साल 1999 में उन्होंने हिंदुस्तान की कसम भी बनाई थी। देश भक्ति से सराबोर ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। केवल एक्शन और डायरेक्शन नहीं वीरू देवगन ने बतौर एक्टर भी फिल्म में काम किया था। वह क्रांति(1981), सौरभ(1979) और सिंहासन(1986) जैसी फिल्मों में बतौर एक्टर नजर आए।

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का 76 की उम्र में हुआ निधन! 4

बतौर एक्शन डायरेक्टर उनकी बेहतरीन फिल्मों में ‘फूल और कांटे’, ‘हिम्मतवाला’, ‘प्रेम रोग’, ‘क्रांति’, ‘दो और दो पांच’ जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं। वीरू काफी पबल्कि इवेंट्स और पार्टीज़ में जाना ज्यादा पसंद नहीं करते थे. उन्हें पब्लिक में आखिरी बार फरवरी 2019 में अजय देवगन की फिल्म ‘टोटल धमाल’ की स्क्रीनिंग के मौके पर देखा गया था।