पिछले 2 महीने में बॉलीवुड ने खो दिए ये 5 दिग्गज कलाकार, 2 थे अमिताभ के बहुत करीबी

0
235

 

फिल्म एक था टाइगर में सलमान खान के सीनियर ऑफिसर का रोल निभाने वाले अभिनेता गिरीश कर्नाड का निधन हो गया. गिरिश एक बहुत ही प्रतिभाशाली एक्टर थे. वे फिल्मों और कई टीवी सीरियल में भी काम कर चुके थे.

पिछले 2 महीने में बॉलीवुड ने खो दिए ये 5 दिग्गज कलाकार, 2 थे अमिताभ के बहुत करीबी 1

गिरीश के निधन की खबर मिलते ही राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों ने एक्टर को सोशल मीडिया पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। यही नहीं बॉलीवुड ने हाल ही के महीनों में कई बड़ी सेलेब्रिटी को खो दिया है. आज हम उन्ही के बारे में आपको बताने जा रहे है.

1.शीतल जैन

पिछले 2 महीने में बॉलीवुड ने खो दिए ये 5 दिग्गज कलाकार, 2 थे अमिताभ के बहुत करीबी 2

शीतल भी बॉलीवुड से जुडी बड़ी शख्सियत थे. 77 साल के शीतल जैन ने मुंबई में शनिवार (8 जून) सुबह अंतिम साल ली. शीतल अमिताभ बच्चन के बहुत करीबी माने जाते है. यही नहीं वे 36 साल तक अमिताभ बच्चन के सेक्रेटरी रहे और प्रोड्यूसर भी हैं। । शीतल जैन ने वासु भागनानी के साथ मिलकर अमिताभ बच्चन  की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को प्रोड्यूस किया था। जबकि डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा गोविंदा, परेश रावल, रवीना टंडन, सतीश कौशिक और असरानी भी थे।

2.दिन्यार कांट्रेक्टर

पिछले 2 महीने में बॉलीवुड ने खो दिए ये 5 दिग्गज कलाकार, 2 थे अमिताभ के बहुत करीबी 3

दिन्यार का निधन भी हाल ही में 5 जून को हुआ है. दिन्यार 79 साल के थे और लम्बे समय से बीमार थे. इन्होने बॉलीवुड में कॉमेडी रोल किये थे. वे साल 1966 से बॉलीवुड में काम कर रहे थे. इन्हें हाल ही में उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया था। वो व्हील चेयर पर बैठ पुरस्कार लेने पहुंचे थे।

3.वीरू देवगन

पिछले 2 महीने में बॉलीवुड ने खो दिए ये 5 दिग्गज कलाकार, 2 थे अमिताभ के बहुत करीबी 4

बॉलीवुड के बड़े निर्देशक और निर्माता वीरू देवगन का निधन 27 मई को हुआ था. वीरू देवगन अजय देवगन के पिता थे.  वीरू देवगन ने 1967 में फिल्म ‘अनीता’ से बतौर स्टंटमैन बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह पंजाब के अमृतसर के रहने वाले थे और पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और मुंबई के सांताक्रुज हॉस्पिटल में एडमिट थे। वीरू का निधन हार्ट अटैक से हुआ था। वीरू देवगन ने हिंदी सिनेमाजगत में करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में एक्शन सीन डायरेक्ट किए हैं। वीरू के निधन पर अमिताभ बच्चन के काफी भावुक ब्लोग भी लिखा था. इसमें अमिताभ ने अपनी और वीरू की पहली मुलाकात का ज़िक्र भी किया था.

4.नवतेज हुंडल

पिछले 2 महीने में बॉलीवुड ने खो दिए ये 5 दिग्गज कलाकार, 2 थे अमिताभ के बहुत करीबी 5

बता दें नवतेज ने फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में राजनाथ सिंह का किरदार निभाया था. नवतेज का निधन 9 अप्रैल को हुआ था. एक्टर होने के साथ नवतेज एक एक्टिंग क्लासेज भी चलाते थे. नवतेज हुंडल की बेटी भी एक्ट्रेस हैं। वह एकता कपूर के सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में मिहिका का किरदार निभा रही हैं। असल में इनका नाम अवंतिका हुंडल है।