बॉलीवुड में राज करने वाली 1 ही परिवार की 6 अभिनेत्रियां, नम्बर 4 को मिल चूका है पद्मश्री!

0
2327

दोस्तों बॉलीवुड फिल जगत में कुछ खास परिवार है जिनके सदस्य फिल्म जगत में पीढ़ी डर पीढ़ी से काम करते नज़र आ रहे है लेकिन  आज आपको फिल्म जगत के एक ही परिवार की 6 अभिनेत्रियो के बारे मे बता रहे है जो फिल्म जगत में अपने अभिनय से लोगो को अपना दीवाना बना चुकी है, आईये जानते है इन अभिनेत्रियो के बारे में!

शोभना समर्थ

बॉलीवुड में राज करने वाली 1 ही परिवार की 6 अभिनेत्रियां,  नम्बर 4 को मिल चूका है पद्मश्री! 1

 अभिनेत्री सोभना समर्थ की पहली फिल्म ‘निगाहें नफरत’ 1935 में आई थी। 1950 तक उन्होंने हिंदी फिल्मों में कार्य किया इसके अलावा यह बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बनके भी काम कर चुकी हैं।

नूतन

बॉलीवुड में राज करने वाली 1 ही परिवार की 6 अभिनेत्रियां,  नम्बर 4 को मिल चूका है पद्मश्री! 2

बीते ज़माने जानी मानी अभिनेत्री शोभना समर्थ और कुमार सेन समर्थ की बेटी नूतन ने 1950 से लेकर 1991 तक फिल्मों में नजर आई थी। इस दौरान इन्होंने सीमा, सुजाता, में तुलसी तेरे आंगन की जैसी फिल्मों में काम किया और इस फिल्म के लिए उनको बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

तनुजा

बॉलीवुड में राज करने वाली 1 ही परिवार की 6 अभिनेत्रियां,  नम्बर 4 को मिल चूका है पद्मश्री! 3

अभिनेत्री नूतन की बहन तनुजा नेअपने ज़माने में कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया है । इस दौरान उन्होंने चांद और सूरज, नई रोशनी, जीने की राह, हाथी मेरे साथी जैसी फिल्मों में कार्य किया और इनको 2 फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

काजोल

बॉलीवुड में राज करने वाली 1 ही परिवार की 6 अभिनेत्रियां,  नम्बर 4 को मिल चूका है पद्मश्री! 4

तनुजा की बड़ी बेटी काजोल आज बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री हैं। काजोल ने 6 फिल्मफेयर अवार्ड और पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका हैं। काजोल ने अपने करियर में बाजीगर, इश्क,प्यार जैसी सुपरहिट फिल्मों में कार्य किया है और इनकी लाइफ की सबसे बेस्ट फिल्म रही दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे।

तनीषा मुखर्जी

बॉलीवुड में राज करने वाली 1 ही परिवार की 6 अभिनेत्रियां,  नम्बर 4 को मिल चूका है पद्मश्री! 5

बॉलीवुड अभिनेत्री तनीषा मुखर्जी काजोल की बहन है और इन्होंने बॉलीवुड में 10 फिल्मों में कार्य किया है। मगर उनको सफलता हाथ नहीं लगी।

प्रनूतन बहल

बॉलीवुड में राज करने वाली 1 ही परिवार की 6 अभिनेत्रियां,  नम्बर 4 को मिल चूका है पद्मश्री! 6

शोभना समर्थ की बेटी नूतन की पोती यानी कि मोहनीश बहल की बेटी हैं। उन्होंने हाल ही में ‘नोटबुक’ फिल्म से अपने करियर का आगाज किया है। यह दिखने में काफी सुंदर हैं। फिलहाल वे एक ही फिल्म में नजर आई है।