19 साल बाद टीवी शो ‘सोनपरी’ की ‘सोना परी दिखने लगी है सोना आंटी, जन्मदिन पर जानिए खास बाते!

0
325

टीवी जगत में कई शो है जो बच्चो के लिए ही बनाये गये है और वो शो बच्चो को पसंद भी आये है इन पसंदीदा शो में से एक था सोनपरी जो बच्चो का सबसे पसंदीदा शो हुआ करता था। और इस शो में सोनपरी के किरदार में नजर आने वाली अभिनेत्री मृणाल कुलकर्णी काफी फैमस हुई थी, बता दे की सोनपरी साल 2000 से दर्शकों का दिल जीतने वालीं मृणाल कुलकर्णी का जन्म 21 जून 1971 को पुणे में हुआ था। 21 जून को मृणाल अपना जन्मदिन मानती है।

19 साल बाद टीवी शो 'सोनपरी' की 'सोना परी दिखने लगी है सोना आंटी,  जन्मदिन पर जानिए खास बाते! 1

बता दे की सीरियल के अलावा मृणाल कई बॉलीवुड और मराठी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। पिछले काफी समय से मृणाल पर्दे पर नहीं दिखी हैं। मृणाल ने 16 साल की उम्र में मराठी टीवी सीरियल स्वामी से डेब्यू किया था। सीरियल में उन्होंने पेशवा माधोराव की पत्नी रमाबाई पेशवा का किरदार निभाया था। बता दे की साल 1994 में मृणाल ने एक्टिंग के क्षेेत्र में करियर बनाने के बारे में सोचा।

19 साल बाद टीवी शो 'सोनपरी' की 'सोना परी दिखने लगी है सोना आंटी,  जन्मदिन पर जानिए खास बाते! 2

मृणाल ने कई सीरियल में काम किया। इनमें श्रीकांत, द ग्रेट मराठा, द्रौपदी, हसरतें, मीराबाई, टीचर, स्पर्श और सोनपरी मुख्य हैं। सीरियल के अलावा मृणाल विज्ञापन जगत का भी एक जाना पहचाना चेहरा बन गई थीं। नतीजा रहा कि मृणाल को कई बॉलीवुड फिल्मों में रोल ऑफर हुए।

19 साल बाद टीवी शो 'सोनपरी' की 'सोना परी दिखने लगी है सोना आंटी,  जन्मदिन पर जानिए खास बाते! 3 19 साल बाद टीवी शो 'सोनपरी' की 'सोना परी दिखने लगी है सोना आंटी,  जन्मदिन पर जानिए खास बाते! 4 19 साल बाद टीवी शो 'सोनपरी' की 'सोना परी दिखने लगी है सोना आंटी,  जन्मदिन पर जानिए खास बाते! 5

बॉलीवुड की बात करें तो मृणाल ने आशिक, कुछ मीठा हो जाए, मेड इन चाइना और राम गोपाल वर्मा की आग जैसी फिल्में कीं। मृणाल ने ग्रेजुएशन खत्म करने के बाद ही अपने करीबी दोस्त रुचिर कुलकर्णी संग शादी के बंधन में बंध गईं। मृणाल अब पर्दे पर कम ही दिखती हैं। उन्होंने साल 2018 में आखिरी मराठी फिल्म ये रे ये रे पैसा की थी। मृणाल ने डायरेक्शन के क्षेत्र में भी डेब्यू किया। उन्होंने पहली मराठी फिल्म प्रेम मांझे प्रेम मांझे प्रेम आस्था डायरेक्ट की।