फिल्म ’83’ के लिए रणवीर ऐसे बने कपिल देव, इस तरह हुआ ट्रांसफॉर्मेशन!

0
76

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के सुपर स्टार अभिनेता रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा 1983 में वर्ल्डकप जिताने वाले हीरो क्रिकेटर कपिल देव पर बन रही है। बता दे की टीम इंडिया को 1983 में विश्व चैंपियन बनाने वाले कपिल देव की बायोपिक ’83’ अगले साल रिलीज होगी। इस फिल्म में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे।

फिल्म '83' के लिए रणवीर ऐसे बने कपिल देव, इस तरह हुआ ट्रांसफॉर्मेशन! 1

बता दे की कपिल देव के रूप में रणवीर का फर्स्ट लुक भी आ चुका है। फिल्म में कपिल देव जैसा दिखने के लिए रणवीर ने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया है। फिल्म की शूटिंग से पहले रणवीर ने कपिल देव के दिल्ली स्थित आवास पर उनके साथ दस दिन बिताए। कपिल के हाव-भाव सीखने से पहले रणवीर ने अपनी बॉडी को हू-ब-हू कपिल जैसा बनाने के लिए काफी मेहनत भी की है।

फिल्म '83' के लिए रणवीर ऐसे बने कपिल देव, इस तरह हुआ ट्रांसफॉर्मेशन! 2

 साथ ही अभिनेता रणवीर के बालों का लुक कपिल से एकदम अलग था, इसलिए इस कमी को ढकने के लिए स्पेशल विग डिजाइन की गई। इसके अलावा उनके आईब्रो को कपिल जैसा लुक देने के लिए भी आर्टिफिशियल आईब्रो बनाई गई।कपिल जैसी बॉडी बनाने के लिए रणवीर ने एथेलेटिक ट्रेनिंग प्रोग्राम में हिस्सा लिया था। इसमें कार्डिओ और लेग्स के एक्सरसाइज पर ज्यादा ध्यान दिया गया ताकि ऊपर की बॉडी को कपिल की तरह रखा जा सके।

फिल्म '83' के लिए रणवीर ऐसे बने कपिल देव, इस तरह हुआ ट्रांसफॉर्मेशन! 3 फिल्म '83' के लिए रणवीर ऐसे बने कपिल देव, इस तरह हुआ ट्रांसफॉर्मेशन! 4

बता दे की अभिनेता रणवीर के पूरे लुक में प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल सिर्फ रणवीर की नाक पर किया गया है। रणवीर और कपिल की नाक में फर्क को देखते हुए डिजाइनर ने इस पर काम किया है। कपिल की नाक काफी शार्प है इसलिए प्रोस्थेटिक्स की मदद से रणवीर की नाक को कपिल की नाक जैसा बनाया गया।रणवीर ने कपिल के कई पुराने वीडियोज देखे और उनके बारे में अधिक से अधिक पढ़ा। इसके अलावा रणवीर ने कपिल की तरह बैटिंग और बॉलिंग करने की ट्रेनिंग भी ली। कपिल का बॉलिंग एक्शन सीखने के लिए रणवीर को काफी पसीना बहाना पड़ा है।