रोल पाने के लिए 12-12 घंटे तक लाइन में खड़े रहते थे, भाभीजी के हप्पू सिंह!

0
799

 दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर कॉमेडी शो भाबी जी घर पर हैं के हप्पू स‍िंह का किरदार घर-घर में मशहूर है।योगेश आज इंडस्ट्री का चर्च‍ित चेहरा है, उनकी कॉमेडी के फैंस क्रेजी हैं। लेकिन ये सफर इतना आसान नहीं रहा है। योगेश उत्तर प्रदेश के झांसी शहर के रहने वाले हैं और उनका अदाकारी काफी रुझान रहा था।

रोल पाने के लिए 12-12 घंटे तक लाइन में खड़े रहते थे, भाभीजी के हप्पू सिंह! 1

हाल ही में एक इंटरव्यू में हप्पू स‍िंह का किरदार न‍िभाने वाले योगेश त्र‍िपाठी ने कहा कि अब मुझ पर शो की टीआरपी का प्रेशर नहीं रहता है। उन्होंने कहा कि मैं एफआईआर के बाद चार साल से भाबी जी घर पर हैं में काम कर रहा हूं।लेकिन इतने सालों में मेरी टीम की वजह से कम्फर्ट जोन में रहकर काम कर सका हूं।

रोल पाने के लिए 12-12 घंटे तक लाइन में खड़े रहते थे, भाभीजी के हप्पू सिंह! 2

बता दे की अभिनेता योगेश को पहला बड़ा ब्रेक 2007 में क्लोरोमिंट के ऐड में मिला। यहीं से जबरदस्त पॉपुलर हुए योगेश को FIR में काम मिला। शो में साइड रोल होने के बावजूद पहचान मिली और 6 साल तक शो में काम करने के बाद 160 से ज्यादा किरदार न‍िभाए। योगेश के मुताब‍िक इस शो से ही उन्हें पहचान  मिली और इसी शो से मैंने पैसा कमाना शुरू कर दिया था। 2015 में एंड टीवी के शो ‘भाबी जी घर पर हैं’ में दरोगा हप्पू स‍िंह के रोल के ल‍िए उन्‍हें चुना गया।

रोल पाने के लिए 12-12 घंटे तक लाइन में खड़े रहते थे, भाभीजी के हप्पू सिंह! 3

बता दे की अभिनेता योगेश त्र‍िपाठी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि चार साल तक लखनऊ में थिएटर करने के बाद 2005 में मैं मुंबई आया था। मुंबई शहर में मेरा कोई गॉडफादर नहीं था। लेकिन मुझे अपने आप पर बहुत भरोसा था। मैंने यहां एक छोटे से रोल के लिए दो साल तक जमकर स्ट्रगल किया। सुबह 10 बजे ऑड‍िशन देने पहुंच जाता था और और 12 घंटे तक लाइन में लगा रहता था, तब कहीं मेरा नंबर आता था। इस कड़ी मेहनत का रिस्पॉन्स भी पॉजिटिव नहीं मिलता था।

रोल पाने के लिए 12-12 घंटे तक लाइन में खड़े रहते थे, भाभीजी के हप्पू सिंह! 4 रोल पाने के लिए 12-12 घंटे तक लाइन में खड़े रहते थे, भाभीजी के हप्पू सिंह! 5

योगेश के चर्चित किरदारों के बारे में उनका कहना है कि थियेटर मेरे ल‍िए सबसे बड़ी चीज है। हम यूपी और एमपी से आते हैं इसल‍िए किरदारों से जुड़ना काफी आसान होता है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि योगेश अपने पर्दे के किरदार से ब‍िल्कुल अलग न‍िजी ज‍िंदगी में काफी स्टाइल‍िश हैं। बता दे की वे अभी टीवी शो हप्पू की उलटन पलटन में भी काम करते नजर आ रहे है जो लोगो को बहुत पसंद आ रहा है।