फिल्म की शूटिंग के दौरान इस अभिनेत्री ने स्कूल को लिया था गोद, आज स्कूल माना रह है अभिनेत्री का जन्मदिन!

0
55

 फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाली भूमि पेडनेकर ने 18 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाया है। इस खास मौके पर भूमि पेडनेकर को काफी लोगों ने बधाई दी है। बता दे की अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने अपना जन्मदिन अपनी मां और बहन के साथ लखनऊ में फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ की शूटिंग करते हुए मनाया, लेकिन लखनऊ से कोसों दूर मुरैना के एक स्कूल में भी भूमि का जन्मदिन बहुत संजीदगी के साथ मनाया गया।

फिल्म की शूटिंग के दौरान इस अभिनेत्री ने स्कूल को लिया था गोद, आज स्कूल माना रह है अभिनेत्री का जन्मदिन! 1

फिल्म की शूटिंग के दौरान इस अभिनेत्री ने स्कूल को लिया था गोद, आज स्कूल माना रह है अभिनेत्री का जन्मदिन! 2 फिल्म की शूटिंग के दौरान इस अभिनेत्री ने स्कूल को लिया था गोद, आज स्कूल माना रह है अभिनेत्री का जन्मदिन! 3
दो साल पहले जब भूमि इस क्षेत्र में अपनी फिल्म ‘सोनचिड़िया’ की शूटिंग करने पहुंची तो उन्हें इस स्कूल के बच्चों की हालत देखकर अच्छा नहीं लगा। उसी दिन भूमि ने इस स्कूल का खर्चा उठाने की जिम्मेदारी ली और पिछले दो साल से वह इस स्कूल की अघोषित संरक्षक हैं। इस स्कूल में बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ ऐसे हुनर भी सिखाए जाते हैं, जिनसे वे रोजगार ढूंढने लायक बन सकें और वेश्यावृति के दलदल से बच सकें। 
फिल्म की शूटिंग के दौरान इस अभिनेत्री ने स्कूल को लिया था गोद, आज स्कूल माना रह है अभिनेत्री का जन्मदिन! 4
 
बता दे की अभिनेत्री भूमि ने कभी अपनी इस सामाजिक जिम्मेदारी को लेकर कोई प्रचार नहीं किया।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस स्कूल के बच्चों ने इस बार भूमि पेडनेकर का जन्मदिन मनाने का फैसला किया और स्कूल में ही बैनर और गुब्बारे लगाकर उनका जन्मदिन मनाया। बच्चों ने इस दिन एक केक भी काटा। आसपास की बस्तियों के लोग भी इस समारोह में शामिल हुए और सबने मिलकर भूमि की लंबी उम्र की प्रार्थना भी की।