इन 5 बॉलीवुड सितारों को अंतिम समय में परिवार ने त्याग दिया, चौथा था शोले का फैमस अभिनेता!

0
415

दोस्तों गुजरे जमाने मे बॉलीवुड फिल्म जगत मे कई ऐसे सितारे थे जिनका नाम बॉलीवुड के टॉप सितारो मे आता था, बॉलीवुड सितारों की जिदंगी में भी फिल्म की तरह कई उतार चढ़ाव आते है। आज हम आपको ऐसे कुछ फिल्मी सितारों के बारे में बताने रहें हैं जिन्होंने कभी कामयाबी के शिखर छुए, लेकिन जिंदगी के आखिरी पड़ाव पर इन सितारे को उनके परिवार ने त्याग दिया और वे अकेलेपन के शिकार होकर इस दुनिया को अलविदा कह गये थे। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!

परवीन बॉबी

इन 5 बॉलीवुड सितारों को अंतिम समय में परिवार ने त्याग दिया, चौथा था शोले का फैमस अभिनेता! 1

70 के दशक की सबसे ग्लैमरस अदाकारा परवीन बॉबी के खूबसूरती के लाखो करोड़ो दीवाने हुआ करते थे लेकिन साल  2005 में मानसिक बिमारी के कारण मृत्यु हो गई। उनका शरीर उनके मृत्यु के तीन दिन बाद मिला था। डॉक्टरों के अनुसार वह कई दिनों से भूखीं थीं, क्योंकि उनके पेट में खाने की कोई टुकड़ा नही मौजूद था।

 राज किरन

इन 5 बॉलीवुड सितारों को अंतिम समय में परिवार ने त्याग दिया, चौथा था शोले का फैमस अभिनेता! 2

 अपने ज़माने में कई सुपर फिल्मो में काम कर चुके जाने माने अभिनेता राज किरन पर ही फिल्म अर्थ का मशहूर गाना ‘तुम इतना जो मुस्करा रहे हो’ फिल्माया गया था। डिप्रेसन में जाने के बाद इस कलाकार को उसके परिवार ने त्याग दिया था।

मीना कुमारी

इन 5 बॉलीवुड सितारों को अंतिम समय में परिवार ने त्याग दिया, चौथा था शोले का फैमस अभिनेता! 3

अपने ज़माने की सबसे खुबसूरत अभिनेत्री मीना कुमारी उन बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं, जिन्होंने फिल्म जगत में एक अलग पहचान बनाई। मीना कुमारी अपने ज़माने की फैमस अभिनेत्रियो में से एक थी,लेकिन उनकी जिंदगी काफी दर्द भरी रही। 38 साल की उम्र में ही मीना कुमारी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बेहद कम उम्र में ही मीना कुमारी ने स्टारडम पा लिया था। हर निर्माता-निर्देशक चाहता था कि मीना कुमारी उनकी फिल्म में काम करें। उस दौर में वो सबसे ज्यादा फीस ले रहीं थीं और सबसे ज्यादा डिमांड में भी थीं। लेकिन पति कमल अमरोही से हुए तलाक के बाद मीना कुमारी को शराब की लत लग गई थी। अंत समय मे उनके पास अपने इलाज को भी पैसे नहीं बचे थे, और फिल्म ‘पाकिज़ा’ के रिलीज होने के कुछ हफ्तों बाद ही चल बसीं। अपने आखिरी वक्त मे वह एकदम अकेली थीं।

एके हंगल

इन 5 बॉलीवुड सितारों को अंतिम समय में परिवार ने त्याग दिया, चौथा था शोले का फैमस अभिनेता! 4

साल 1975 में प्रदर्शित फिल्म ‘शोले’ में रहीम चाचा के रोल से मिली। जिसमें उनका संवाद “इतना सन्नाटा क्यों है भाई” पॉपुलर कल्चर में बहुत इस्तेमाल होता है। आमिर खान के साथ ‘लगान’ उनकी आखिरी बड़ी फिल्म थी।इस डायलॉग को बोलने वाले एक्टर का नाम एके हंगल था। मौत के समय एके हंगल की स्थिति इतनी ख़राब हो गयी थी की उन्हें किराए के एक टूटे-फूटे घर में अपना गुजर बसर करना पड़ा।

गीतांजली नागपाल

इन 5 बॉलीवुड सितारों को अंतिम समय में परिवार ने त्याग दिया, चौथा था शोले का फैमस अभिनेता! 5

 90 के दशक की इस टॉप मॉडल को उनके परिवार के सदस्यों ने त्याग दिया था। अकेलेपन से परेशान इस मॉडल को दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते हुए पाया गया था। बाद में उन्हें एक अस्पताल के मानसिक चिकित्सालय में दाखिल करवाया गया। अब वो इस दुनिया मे नही है।