भगवान शिव पर बन चुके है ये टीवी शोज, एक शो के अभिनेता की तो लोग करने लगे थे पूजा!

दोस्तों हिंदी केलेंडर के अनुसार सावन का महिना पिछले बुधवार से शुरू हो चूका है और आज सावन का पहला सोमवार है। इस खास दिन शिव शंकर की पूजा-अर्चना की जाती है। हिन्दू धर्म में शिव सबसे बड़ा माना गया है। सावन के महीने में शिव जी की पूजा कर उनके भक्त उनका असीम आशीर्वाद प्राप्त करते है। बता दे की भगवन शिव पर कुछ फिल्मे और कई  टीवी सीरियल बनाए गए। कई सीरियल ऐसे थे जिनमें न सिर्फ शिव की महिमा दिखाई जिसे देख कर लोगो इन शो को देख कर शो में शिव बने कलाकार को भी शिव के रूप में देखने लगे थे। आज आपको इन शो में कम करने वाले उन फैमस अभिनेताओ के बारे में बता रहे है जो शो में शिव के रूप में दिखे थे।
देवों के देव

टीवी के चेनल लाइफ ओके पर प्रसारित हो चुके शो ‘देवों के देव- महादेव’ सीरियल ने काफी लोकप्रियता हासिल की। इस शो में भगवान शिव का किरदार मोहित रैना ने निभाया था। ये शो ना सिर्फ मोहित के करियर का बल्कि उस चैनल का भी सबसे ज्यादा टीआरपी लाने वाला शो था। लोगो को ये शो बहुत पंसद आया था।
ओम नमः शिवाय

दूरदर्शन के लिए निर्देशक धीरज कुमार के द्वारा बनाए गए सीरियल ‘ओम नमः शिवाय’ में एक्टर समर जय सिंह द्वारा भगवान शिव का किरदार आज भी सबसे लोकप्रिय माना जाता है। समर जय सिंह की लोकप्रियता तो इतनी थी कि लोगों ने उन्हें भगवान शिव मानकर पूजना भी शुरू कर दिया था।
शिव महिमा

दूरदर्शन के प्रसिद्ध टीवी शो ‘रामायण’ में राम बने एक्टर अरूण गोविल भी भगवान शिव का किरदार निभा चुके हैं। फिल्म ‘शिव महिमा’ में अरुण गोविल ने भगवान शिव की भूमिका निभाई थी। रामायण की तरह ही ये शो भी काफी लोकप्रिय हुआ था।
हर-हर महादेव

 भारत के जाने माने पहलवान रहे और रामायण में हनुमान के किरदार से फेमस हुए एक्टर दारा सिंह भी भगवान शिव का रोल निभा चुके हैं। 1974 में आई फिल्म हर-हर महादेव में दारा सिंह भगवान शिव बने थे।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *