PM मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट के लिए सामने आये बॉलीवुड सितारे, शेयर किए वीडियो!

0
152

दोस्तों हाल ही में फिट इंडिया मूवमेंट अभियान के लिए समिति का गठन किया गया। आज नेशनल स्पोर्ट्स डे के मौके पर फिटनेस के प्रति जागरुक करने के लिए शुरू किए जा रहे फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर देशभर में तैयारी चल रही है। इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 29 अगस्त को नई दिल्ली स्थ‍ित इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में लॉन्च करेंगे। इस कैंपेन के सपोर्ट में बॉलीवुड के भी कई सितारे सामने आ रहे है।

PM मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट के लिए सामने आये बॉलीवुड सितारे, शेयर किए वीडियो! 5

बता दे की जानी मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने एक वीडियो शेयर कर लोगों को इस कैंपेन से जुड़ने की अपील की है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में फिट रहना सांस लेने जितना जरूरी है। इसलिए मैं लोगों से अपील करती हूं कि आदरणीय प्रधानमंत्री के @PMOIndia की पहल फिट इंडिया कैंपेन से जुड़ें। फिटनेस को अपनी जिंदगी का तरीका बनाने की शपथ लें।”

वहीं टीवी शो बिग बॉस कंटेस्टेंट रही अभिनेत्री पायल रोहतगी ने भी वीडियो शेयर करते हुए लोगों को फिट रहने का संदेश दिया है। वीडियो में पायल फ्ल‍िप करते नजर आ रही हैं। साथ ही फिल्म जगत के जाने माने फिल्म निर्मात करन जोहर ने भी फिट इंडिया कैंपेन की सराहना करते हुए इसे भारतीयों के लिए प्रेरणादायक बताया है। उन्होंने लिखा कि यह कैंपेन भारतीयों को हेल्दी और फिट लाइफस्टाइल बिताने को इंस्पायर करेगा।

हाल ही में फिट इंडिया मूवमेंट अभियान के लिए समिति का गठन किया गया था, जिसमें भारतीय ओलंपिक संघ  , राष्ट्रीय खेल संघ , सरकारी अधिकारी, निजी निकाय और जाने-माने फिटनेस सेलिब्रिटीज को शामिल किया गया। आध‍िकारिक घोषणा के मुताबिक इसमें एक्ट्रेस श‍िल्पा शेट्टी और मिलिंद सोमन शामिल हैं। इस समिति के अध्यक्ष केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू हैं। इसके तहत हर कॉलेज और विश्वविद्यालय को 15 दिवसीय फिटनेस प्लान तैयार करना होगा।

PM मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट के लिए सामने आये बॉलीवुड सितारे, शेयर किए वीडियो! 6

बता दे की फिट इंडिया मूवमेंट’ 29 अगस्त 2023 तक जारी रहेगा।चार साल तक चलने वाले इस अभियान में हर साल नई मुहिम को जोड़ा जाएगा। पहले साल फिजिकल फिटनेस का अभियान चलाया जाएगा जबकि दूसरे साल खाने की आदत को लेकर अभियान चलाया जाएगा, तीसरे साल पर्यावरण का स्वच्छ रखने को लेकर अभियान चलाया जाएगा। चौथे साल में बीमारी को दूर रखने के लिए अभियान चलाया जाएगा।