अदनान सामी के बेटे ने कहा, ‘मैं भारत में पला बढ़ा हूं, लेकिन पाकिस्तान मेरा घर है’!

गायक अदनान सामी के पास भारत की नागरिकता है, लेकिन वह मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं। अदनान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, जिस कारण से कई बार उनको आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता है। तो वहीं, कई बाद खुद अदनान भी पाकिस्तान की आलोचना करते नजर आते हैं। लेकिन उनके बेटे अजान खान उनसे सहमत नहीं हैं।

भारत के मशहूर सिंगर अदनाम सामी के बेटे ने एक विवादित बयान दिया है। उनके अजान ने कहा है कि “मैं भारत में पला बढ़ा हूं, लेकिन पाकिस्तान मेरा घर है”। अजान कहते हैं कि मैं भारत में 10 साल रहा हूं, लेकिन पाकिस्तान को अपना घर कहने में मुझे कोई संकोच नहीं है। अदनान सामी साल 1999 में भारत आए और अपने गाने की हुनर की वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर आम जनता के दिल में अपनी खास जगह बना ली। अदनान को लोगों से लेकर इंडस्ट्री से इतना ज्यादा प्यार मिला जिसकी वजह से उन्होंने यहां बसने का मन बना लिया।


सिंगर और कंपोज़र अदनाम सामी ने भले ही भारतीय नागरिकता ले ली है, लेकिन उनके बेटे अज़ान सामी खान पाकिस्तान को अपना घर कहना ज्यादा पसंद करते हैं। अजान ने कहा कि ” मैंने पहले कभी यह बात नहीं कहीं, क्योंकि मैं अपने पिता से प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं। उनका अपनी लाइफ है, उन्होंने कुछ निर्णय लिए हैं कि वह कहां रहना चाहते हैं और वह किस देश को अपना घर बुलाना चाहते हैं। लेकिन अगर मैं  किसी देश को अपना घर कहना चाहूंगा तो वह पाकिस्तान है। यह मेरी पसंद है और मैंने पाकिस्तान में काम करना चुना है।”


अज़ान भी पिता की तरह म्यूज़िक कंपोज़र हैं और उन्होंने ने कहा कि भले ही मैंने अपनी जवानी के 10 साल भारत में बिताए हैं, मेरे कई दोस्त हैं वहां, लेकिन मैं पाकिस्तान को अपना घर कहना पसंद करतां हूं और इस बात पर मुझे गर्व हैं। उल्लेखनीय है कि 46 साल के अदनाम ने तीन शादियां की हैं। ज़ेबा बख्तियार से 1993 में, फिर 2001 में सबा गलदरी से और 2010 में रोया फरयाबी से। अजान की मां का नाम ज़ेबा बख्तियार है, जिनसे अदनाम ने 1993 में शादी की थी, लेकिन यह शादी सिर्फ चार साल तक चली थी।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *