10 करोड़ के लिए बॉलीवुड के इस स्टार की कर दी गई थी निर्मम हत्या, शूटर ने मारी थी 16 गोलियां!

0
1910

दोस्तों पहले के ज़माने की अधिकतर फिल्मो में दिखाया जाता है कि बड़े लोगों से डॉन पैसे वसूलते हैं। और पैसा ना देने  उनको जाने से मारने की धमकी देते या फिर मार देते थे। ठीक उसी तरह से बॉलीवुड के एक जाने माने सितारे के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। उनसे 10 करोड रुपये की डिमांड की गई थी और 10 करोड ना देने के कारण बॉलीवुड के इस स्टार को गोलियों से सरेआम भून दिया गया था। आइए जानते हैं उस बॉलीवुड स्टार के बारे में-

10 करोड़ के लिए बॉलीवुड के इस स्टार की कर दी गई थी निर्मम हत्या, शूटर ने मारी थी 16 गोलियां! 11

बता दे की अपनी आवाज़ से लोगो को भक्ति गीतों से दीवाना बनाने वाले गुलशन कुमार ने संगीत को एक नयी पहचान दी है। संघर्षपूर्ण जीवन बिताने के बाद अपने संगीत के प्रति लगन से उन्‍होंने एक खास मुकाम हासिल किया। शुरुआती दिनों में वे अपने पिता के साथ दरियागंज मार्केट में जूस की दुकान चलाते थे। उन्‍होंने टी-सीरीज के कैसेट के जरिये संगीत को घर-घर पहुंचाने का काम किया। गुलशन कुमार मुंबई में जाते ही कामयाबी की सीढ़ी चढ़ने लगी और देखते ही देखते बड़ी तेजी से आगे बढ़ने लगे।

10 करोड़ के लिए बॉलीवुड के इस स्टार की कर दी गई थी निर्मम हत्या, शूटर ने मारी थी 16 गोलियां! 12

बता दे की गुलशन को बचपन से ही म्यूजिक का शौक था इसलिए वो ओरिजनल गानों को खुद की आवाज में रिकॉर्ड करके उन्हें कम दाम में बेचते थे। गुलशन को जब दिल्ली में तरक्की के आसार नहीं दिखे तब उन्होंने मुंबई जाने का फैसला लिया। गुलशन कुमार कामयाबी की ओर बड़ी तेजी से बढ़ रहे थे और जाहिर है उनके दुश्मन भी बनने शुरू हो गए थे। एस हुसैन जैदी ने अपनी किताब माई नेम इज अबू सलेम में बताया कि अबू सलेम ने सिंगर गुलशन कुमार से 10 करोड़ देने के लिए कहा था।

10 करोड़ के लिए बॉलीवुड के इस स्टार की कर दी गई थी निर्मम हत्या, शूटर ने मारी थी 16 गोलियां! 13

खबरों की माने तो गुलशन कुमार 1992-93 में सबसे ज्‍यादा टैक्‍स भरनेवालों में से एक थे। ऐसा माना जाता है कि गुलशन ने मुंबई के अंडरवर्ल्‍ड की जबरन वसूली की मांग के आगे झुकने से मना कर दिया था। जिसके बाद 12 अगस्त 1997 को मुंबई के जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर 16 गोलियां मारकर गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई थी। गुलशन कुमार ने मना करते हुए कहा था कि इतने रुपये देकर वो वैष्णो देवी में भंडारा कराएंगे। इस बात से नाराज सलेम ने शूटर राजा के जरिए गुलशन कुमार का दिन दहाड़े मर्डर करवा दिया था। गुलशन कुमार को मारने के बाद शूटर राजा ने अपना फोन 10 से 15 मिनट तक ऑन रखा था ताकि गुलशन कुमार की चीखें अबू सलेम सुन सके।

10 करोड़ के लिए बॉलीवुड के इस स्टार की कर दी गई थी निर्मम हत्या, शूटर ने मारी थी 16 गोलियां! 14

10 करोड़ के लिए बॉलीवुड के इस स्टार की कर दी गई थी निर्मम हत्या, शूटर ने मारी थी 16 गोलियां! 15

गुलशन कुमार की हत्या के बाद उनका पूरा परिवार बिखर चुका था और सारी जिम्मेदारी बेटे भूषण कुमार पर आ गई। भूषण ने पिता के मेहनत से खड़े किए कारोबार को संभाला और आज टी-सीरीज भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनियों में से एक है। गुलशन कुमार हमेशा जमीन से जुड़े रहे और उन्‍होंने अपनी उदारता भी खुलकर दिखाई।उन्‍होंने अपने धन का एक हिस्‍सा समाज सेवा के लिए दान किया। उन्‍होंने वैष्‍णो देवी में एक भंडारे की स्‍थापना की जो आज भी वहां आने वाले तीर्थयात्र‍ियों को भोजन उपलब्‍ध कराता है।