जब रेखा की मांग में सिंदूर देख रो पड़ी थीं जया बच्चन, जानिए क्या थी इसकी वजह!

0
891

दोस्तों अपने ज़माने की बॉलिवुड की बेहद खूबसूरत और पोपुलर अभिनेत्री रेखा 10 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाया है। बता दे की रेखा अपनी फिल्मो और खूबसूरती के साथ साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चाओ में रही है। उनका कॉन्ट्रोवर्सीज से पुराना नाता रहा है। रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी किसको नही पता है।    इंटरव्यूज में भी हमेशा अमिताभ बच्चन का जिक्र जरूर रहता है।

जब रेखा की मांग में सिंदूर देख रो पड़ी थीं जया बच्चन, जानिए क्या थी इसकी वजह! 1

अपने ज़माने की जानी मनाई और हॉट अभिनेत्री सिमि ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने अमिताभ से अपनी इक्वेशन के बारे में खुलकर बात की थी।रेखा ने यह भी माना कि वह अमिताभ बच्चन से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए यह कहा था कि उनसे मिलने से पहले वह कभी ऐसे इंसान से नहीं मिली थीं जिसमें इतनी सारी क्वॉलिटीज हों।रेखा ने बताया था कि अमिताभ बच्चन के सामने खड़े रहना आसान नहीं। उन्होंने यह भी बताया कि अमिताभ बच्चन के साथ पहली फिल्म करते वक्त उनको देख वह अपने डायलॉग्स भूल जाती थीं।

जब रेखा की मांग में सिंदूर देख रो पड़ी थीं जया बच्चन, जानिए क्या थी इसकी वजह! 2

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया बच्चन और रेखा एक ही बिल्डिंग में रहती थीं। दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी। जया ने ही उस समय अपने बॉयफ्रेंड अमिताभ बच्चन से मिलवाया था। अमिताभ और रेखा के साथ काम करने के बाद उनकी नजदीकियों के किस्से सामने आने लगे। इसी बीच अमिताभ और जया की शादी हुई लेकिन जया ने रेखा को शादी में नहीं बुलाया। इस बात से रेखा काफी दुखी हुई थीं।

जब रेखा की मांग में सिंदूर देख रो पड़ी थीं जया बच्चन, जानिए क्या थी इसकी वजह! 3

नीतू सिंह और ऋषि कपूर की शादी में अमिताभ जया बच्चन के साथ पहुंचे थे। कुछ देर बाद रेखा वहां खूबसूरत साड़ी और बिंदी लगाकर पहुंचीं। हालांकि एक चीज जिसने सबका ध्यान खींचा वह था उनकी मांग में भरा सिंदूर। सबकी नजरें रेखा पर टिकी हुई थीं और लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल थे। रिपोर्ट्स की मानें तो जया बच्चन ने काफी देर तक खुद को संभालकर रखा आखिरकार वह खुद को नहीं रोक पाईं और रो पड़ीं।

जब रेखा की मांग में सिंदूर देख रो पड़ी थीं जया बच्चन, जानिए क्या थी इसकी वजह! 4 जब रेखा की मांग में सिंदूर देख रो पड़ी थीं जया बच्चन, जानिए क्या थी इसकी वजह! 5

बता सड़े की जब रेखा से सिंदूर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि वह सीधे किसी शूट से आ रही हैं इसी वजह से उनकी मांग में सिंदूर है। हालांकि इसके बाद कई बार उन्हें सिंदूर लगाए देखा गया। इस पर रेखा बताती हैं कि वह जिस शहर से हैं वह सिंदूर लगाना फैशन माना जाता है। एक इंटरव्यू के दौरान रेखा से जब पूछा गया कि क्या उन्हें अमिताभ बच्चन से प्यार हुआ तो उन्होंने जवाब दिया था कि उनसे किसको प्यार नहीं। वह इस बात को कई इंटरव्यूज में अलग-अलग तरह से बोल चुकी हैं।