40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते!

0
224

दोस्तों साउथ के पोपुलर सुपरस्टार प्रभास 23 अक्टूबर को 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रभास को हिंदी सिनेमा के दर्शक बाहुबली सीरीज़ और अब साहो के लिए जानते हैं। फैन्स प्रभास के जन्मदिन को किसी उत्सव की तरह सेलिब्रेट कर रहे हैं।40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 19

प्रभास ने अपनी एक्टिंग और विनम्र स्वाभाव की वजह से करोड़ों दिलों में जगह बनायी है। चाहने वाले इस मौके को खास बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। आज साउथ सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा के टॉप ऐक्टर्स में शुमार हैं। आज हम आपको उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताएंगे।

40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 20

बता दे की प्रभास का साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्यार से किस नाम से बुलाया जाता है? वहां वह डार्लिंग के नाम से मशहूर हैं। और तो और कई लोग उन्हें प्रभा, पब्सी और मिस्टर परफेक्ट के नाम से बुलाते हैं।

40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 21

हाल ही में प्रभास बड़े बजट की एक्शन थ्रिलर फिल्म साहो में नजर आए थे। इस फिल्म में प्रभास के अपोजिट बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर थीं। फिल्म हिन्दी भाषा में भी रिलीज हुई। दिलचस्प बात ये है कि हिन्दी के संवाद भी प्रभास ने खुद बोला था।

40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 22

प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे मोटी फीस पाने वाले स्टार्स में से एक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह एक फिल्म के 25 करोड़ रुपये लेते हैं। बेहद कम लोग जानते हैं कि प्रभास एक इंजिनियर भी हैं। उन्होंने हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज से बी. टेक किया था।

40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 23

भले ही प्रभास का बैकग्राउंड फिल्मी हो और ऐक्टिंग विरासत में मिली है लेकिन वह कभी भी ऐक्टर नहीं बनना चाहते थे। उनका सपना था कि वह एक होटेल व्यवसायी बनें क्योंकि वह खाने के बहुत शौकीन हैं।

40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 24

साहो फेम सुपरस्टार प्रभास का पूरा नाम ‘वेकंट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति’ है। इनके चाचा कृष्णा राजू भी दक्षिण भारतीय फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता थे। प्रभास ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्में काफी पसंद है। कहा जाता है कि उन्होंने मुन्नाभाई एमबीबीएस और थ्री इडियट्स 20 से भी ज्यादा बार देखी है।

40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 25

प्रभास की ऑलटाइम साउथ इंडियन फिल्म उनके अंकल कृष्णा राजू की भक्त कनप्पा है जो साल 1976 में रिलीज हुयी थी। उनके पंसदीदा हालीवुड अभिनेता रॉबर्ट डी नीरो हैं। पीरियड ड्रामा फिल्म बाहुबली फ्रेंचाइज की लोकप्रियता के बाद प्रभास ग्लोबल अभिनेता के तौर पर स्थापित हो गये। बता दें कि प्रभास पहले दक्षिण भारतीय अभिनेता हैं जिनकी प्रतिमा मैडम तुसाद म्यूजियम में लगी है।

40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 26

प्रभास अतीत में बॉलीवुड का हिस्सा भी रह चुके हैं। अजय देवगन अभिनीत एक्शन जैक्सन में वे नजर आए थे हालांकि ज्यादातर लोगों ने इस पर गौर नहीं किया। प्रभास को बिरयानी काफी पंसद है। उनका पसंदीदा रंग काला है। बाहुबली की रिलीज के बाद प्रभास को 6000 शादी के प्रपोजल आए।

40 साल के हुए बाहुबली प्रभास, जानिए उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बाते! 27

कंगना रनौत आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में शामिल हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि करियर की शुरुआत में कंगना ने तेलुगु फ़िल्म एक निरंजन में काम किया था, जिसे पुरी जगन्नाथ ने डायरेक्ट किया था। इस फ़िल्म में प्रभास कंगना के हीरो थे। यह फ़िल्म 2009 में आयी थी।