न’शे के कारण खत्म हो गया इन 4 अभिनेत्रियों का जीवन, एक तो 19 की उम्र में ही कह गई अलविदा!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत की इस रंगीन दुनिया में सितारे सफलता पाने एक बाद इतना खो जाता है कि उसे अच्छे बुरे की पहचान करना भी मुश्किल हो जाता है। ब़लीवुड की उन अभिनेत्रियां के साथ जिनका श’राब पीना एक फैशन सा बन चुका था। कोई भी पार्टी या शादी बिना श’राब के उनका जश्न अधुरा होता था। और इसी के चलते कुछ अभिनेत्रियों नें अपना जीवन तक बर्बाद कर दिया। और कुछ अभिनेत्रियों नें श’राब की लत में अपनी जान तक गंवा डाली। यहां आज हम कुछ ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है जिन्होंने श’राब के न’शे में अपनी जान गवां डाली।
दिव्या भारती

90 के दशक में बॉलीवुड में दिव्या भारती ने बहुत ही काम समय में एक अलग पहचान बनाई थी। दिव्या बेहद होनहार अभिनेत्री थीं। 90 के दशक के लोग दिव्या का गाना ‘सात समुन्दर’ अब भी गुनगुनाते होंगे। लेकिन आकस्मिक मौ’त की वजह से उनके उड़ते हुए कैरियर पर ब्रेक लग गया। दिव्या भारती सिर्फ 19 साल की थीं, जब मुंबई में उनकी मृ’त्यु पांच मंज़िला इमारत से गिरने की वजह से हुई थी।लोगों का यह कहना है कि वे श’राब के न’शे में अपने फ्लैट की खिड़की से नीचे गि’र पड़ी थी।
श्रीदे’वी

श्री दे’वी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपर स्टार कहा गया। श्री दे’वी की पर्दे पर मौजूदगी हमेशा हीरो पर भारी पड़ी। उनकी फैन फॉलोइंग किसी बड़े हीरो से कम नहीं थी। साल 2018 24 फरवरी को जब श्री दे’वी के नि’धन की खबर आई तो पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया। पिछले साल श्री दे’वी अपने भांजे की शादी में शामिल होने के लिए दुबई गई थी। वहीं उनकी मौ’त हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया कि श्री दे’वी की मौ’त श’राब के न’शे में बाथटब में डूबने से हुई। दुबई पुलिस ने पूरी जांच के बाद ये रिपोर्ट सौंपी थी। पो’स्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी श्री दे’वी की मौ’त पर सवाल उठते रहे। कुछ अ’फवाहें भी उड़ीं जिन्हें बाद में झूठा बताया गया ।
 परवीन बॉबी

70-80 के दशक की ग्लैमरस ऐक्ट्रेस परवीन बॉबी जितनी खूबसूरत थीं उनकी मौ’त उतनी ही भयानक थी।वो ड्र’ग्स और श’राब की बहुत आदी हो चुकी थी जिसके चलते उनकी जान चली गई।1981 में परवीन बॉबी ने कालिया, क्रांति और आहिस्ता-आहिस्ता जैसी सुपरहिट फिल्मों में एक्टिंग की। इसके बाद फिल्म नमक हलाल परवीन बॉबी के फिल्‍मी कॅरियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। परवीन बॉबी 22 जनवरी 2005 को मुंबई के जुहू स्थित अपने फ्लैट में मृ’त मिलीं। परवीन के घर के बाहर दूध के पैकेट और अखबार पिछले दो दिनों से जैसे के तैसे पड़े हुए थे।
मीना कुमारी

मीना कुमारी उन बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा को एक अलग और अमिट पहचान दिलाई। अपने दौर की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली कुछ एक्ट्रेस में मीना कुमारी आती हैं। 1940 के बाद के दौर में वे एक फिल्म के लिए 10,000 रुपए की मोटी फीस लेती थीं. बाद के वर्षों में वे बहुत बड़ी स्टार बन गईं, 38 साल की उम्र में ही मीना कुमारी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बेहद कम उम्र में ही मीना कुमारी ने वो स्टारडम पा लिया था।लेकिन पति कमल अमरोही से हुए त’लाक के बाद मीना कुमारी को श’राब की लत लग गई थी। इसके कारण ही वे महज 40 वर्ष की उम्र में ही दुनिया छोड़ कर चली गई।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *