रेखा की ही तरह कामयाब हैं उनकी 6 बहनें, जानें करती हैं क्या काम?

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है। बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा 65  साल की हो चुकी हैं। 10 अक्टूबर 1954 को मद्रास (अब चेन्नई) में जन्मी रेखा ने 1966 में तेलुगु फिल्म ‘रेंगुला रत्नम’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। रेखा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल काफी चर्चाओं में रही हैं।फिलाहल रेखा फिल्मों से तो दूर हैं लेकिन अक्सर बॉलीवुड से जुड़े इवेंट्स-अवॉर्ड फंक्शन में नजर आ जाती हैं। आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में कुछ खास बाते बताने जा रहे हैं। ये बात जुड़ी हैं रेखा के परिवार से और उनके भाई-बहनों से। उनकी लाइफ के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते हैं, लेकिन उनकी फैमिली के बारे में कम ही लोगों को पता है। रेखा के पिता की कुल 8 संतानें थीं।

बता दे की अभिनेत्री रेखा ने शादी नहीं की और आज वो अकेले जिंदगी गुजार रही हैं लेकिन वो हमेशा से एक भरे-पूरे परिवार में बड़ी हुई हैं। रेखा तमिल फिल्मों के जाने-माने एक्टर दिवंगत रामास्वामी या जैमिनी गणेशन के नाम से जाना जाता है की बेटी हैं। रेखा के अलावा जैमिनी की 7 संतानें है जिनमेएक बेटा और छह बेटियां हैं। इनके नाम विजया चामुंडेश्वरी, सतीश कुमार, राधा उस्मान सैयद, रेवती स्वामीनाथन, कमला सेल्वराज, नारायणी गणेश और जया श्रीधर हैं।

रिपोर्ट की मानें तो जिस तरह रेखा अपने फिल्मी करियर में जबरदस्त सफलता हासिल कर चुकी हैं, उसी तरह रेखा की बहनें भी अपनी-अपनी जिंदगी में सक्सेसफुल हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि रेखा ने काफी कम उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था, उन्होंने अपनी बहनों को खूब सपोर्ट किया और आज उनकी हर बहन सफल है।

रेखा के पिता जेमिनी गणेशन तमिल फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर हस्ती थे। गणेशन की 3 शादियां हुई थीं। पहली पत्नी से उनकी चार बेटियां थीं। वहीं दूसरी पत्नी से उनकी दो बेटियां हुईं- रेखा और राधा। तीसरी शादी से रेखा के पिता के दो बच्चे हुए बेटी विजया चामुंडेश्वरी और बेटा सतीश। रेखा के ताल्लुकात भले ही अपने पिता कुछ ठीक नहीं थे लेकिन वो अपने भाई बहनों के हमेशा से ही बहुत करीब थीं।

बता दे की रेखा की रारह हीउनकी बहनों के प्रोफेशन भी काफी अच्छी है,रेखा की सबसे बड़ी बहन रेवती स्वामीनाथन हैं, वो यूएस में डॉक्टर हैं। वहीं रेखा की दूसरी बहन कमला सेल्वराज भारत की जानी-मानी डॉक्टर हैं, उनका चेन्नई में हॉस्पिटल है। रेखा की तीसरे नंबर की बहन हैं नारायणी गणेश, वो एक लीडिंग न्यूजपेपर की जानी-मानी जर्नलिस्ट हैं। रेखा की सगी बहन राधा भी एक एक्ट्रेस रह चुकी हैं उन्होंने शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। रेखा की लगभग सभी बहनें काफी कामयाब हैं।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *