32 साल से रेखा की परछाई बनकर रह रही ये महिला, पति-पत्नी की तरह रहने का किया गया दावा!

0
613

दोस्तों बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा 10 अक्टूबर को अपना 65वां जन्मदिन मनाया है।  इन्‍होंने अपने फ़िल्मी जीवन की शुरुआत बतौर एक बाल कलाकार तेलुगु फ़िल्म रंगुला रत्नम से की, लेकिन हिन्दी सिनेमा में इन्‍होंने 1970 में अपने कदम रखे और फ़िल्म‘सावन भादों’ से अपने करियर की शुरुआत की। रेखा फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही।

32 साल से रेखा की परछाई बनकर रह रही ये महिला, पति-पत्नी की तरह रहने का किया गया दावा! 1

बता दे की जब रेखा की गिनती फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में होती थी। उनके करियर के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी भी किसी सस्पेंस से कम नहीं है। रेखा के साथ अक्सर पार्टियों, इवेंट्स, अवॉर्ड्स शो, यहां तक कि संसद में भी एक लेडी को देखा जाता है। रेखा के साथ अक्सर नजर आने वाली इस लेडी का नाम फरजाना है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में जिक्र किया गया है की रेखा अपनी सेक्रेटरी फरजाना के साथ रिलेशनशिप में है। एक रिपोर्ट में तो ये भी दावा किया गया की रेखा और फरजाना पति-पत्नी की तरह रहते है।

32 साल से रेखा की परछाई बनकर रह रही ये महिला, पति-पत्नी की तरह रहने का किया गया दावा! 2

बता दे फरजाना पिछले 32 साल से रेखा के साथ रह रही है। उन्हें अक्सर रेखा के साथ स्पॉट किया जाता है। फरजाना को रेखा की परछाई कहा जाता है। मोहनदीप नाम के एक जर्नलिस्ट ने अपनी किताब ‘Eurekha’ में रेखा और फरजाना से जुड़े कई दिलचस्प खुलासे किए है। मोहनदीप ने अपनी इस किताब में रेखा की जिंदगी के कई राज खोले है।

32 साल से रेखा की परछाई बनकर रह रही ये महिला, पति-पत्नी की तरह रहने का किया गया दावा! 3

किताब में लिखा है की रेखा और उनकी सेक्रेटरी फरजाना के बीच पति-पत्नी जैसे संबंध है। इतना ही नहीं किताब में लिखा गया है की रेखा के कमरे में कोई नहीं जा सकता है। लेकिन फरजाना यहां बिना किसी रोक-टोक के जाती है। इस कमरे के अंदर रेखा और फरजाना दोनों पति-पत्नी की तरह व्यवहार करते है। इतना ही नहीं फरजाना का पहनावा भी पुरुषों जैसा ही है।
32 साल से रेखा की परछाई बनकर रह रही ये महिला, पति-पत्नी की तरह रहने का किया गया दावा! 4
बता दे की  रेखा और फरजाना के संबंधों पर मालविका संघवी लिखती हैं, “रेखा के लिए फरजाना एकदम परफेक्ट है। फरजाना रेखा की आंख, नाक, कान और सलाहकार, मददगार की भूमिका निभाती है। रेखा उनके बिना नहीं रह सकती। मैं एक बार रेखा और फरजाना के साथ कार में मुंबई के ट्रैफिक में थी। इस दौरान कार की खिड़की रेखा को परेशान करने लगी। तब रेखा ने तो कुछ नहीं किया, लेकिन हालात जब बेकाबू हो गए, तो फरजाना ने उनकी परेशानी समझी और तुरंत हमारे बीच से जाते हुए खिड़की बंद कर दी थी।” बता दे रेखा अपने करियर में 175 फिल्मों में काम कर चुकी है। रेखा तीन बार फिल्मफेयर और एक बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीत चुकी है।