मरने के बाद भी जिंदा रहेंगे ये जाने माने सितारे , दान कर चुके हैं अपने अंग!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के कई सितारे है जो कुछ ऐसी फिल्मो में करते है जिनके बाद वे लोगो कोई हीरो बन जाते है और उनको फॉलो करने लगते है लेकिन असल जिंदगी में वे कितने बड़े हीरो है यह उनके स्वभाव से ही पता चलता है  और लोगों की समस्याओ को वे किस नज़र से देखते है और वे उनकी मदद किस तरह कर सकते है। ऐसे में आज आपको कुछ सितारो के बारे में बता रहे है जिन्होंने मृत्यु के बाद उन्हें ऑर्गन (अंग) दान करने का फैसला किया ताकि किसी की जान बचाई जा सके। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!
अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड फिल्म जगत के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है बता दे की बिग बी ने अभी फैसला किया है की  मौत के बाद वो अपनी आंखें दान करेंगे। उन्होंने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा नाम कमाया है और सबसे ज्यादा फ़िल्में करने के लिए भी बिग बी को जाना जाता है।
ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री और मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीत चुकी दुनिया सबसे खूबसूरत महिला ऐश्वर्या राय बच्चन मौत के बाद भी दुनिया देखना चाहती है। इन्होंने अपनी खूबसूरत आंखें दान कर रखी हैं।
आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान ने फैसला किया है कि वह इस दुनिया से जाने के बाद अपने सभी महत्वपूर्ण अंग जैसे किडनी, आंखें, दिल, लीवर आदि दान करना चाहते है। उनका मानना यह है कि उनके यह अंग किसी की जिंदगी बचा सके तो उनकी आत्मा को बड़ा सुकून मिलेगा।
सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान ने भी अंगदान करने का फैसला लेकर अपने फैन्स के दिलों के बीच जगह बनाई है। वे दुनिया से अलविदा होने के बाद अपनी आँखे और बोन मैरो जो शरीर में ब्लड बनाने का काम करता है, को दान कर देंगे।
आर. माधवन

बॉलीवुड और साउथ अभिनेता आर. माधवन एक डॉक्टर भी है, जिन्होंने अपने परिजनों के सामने यह प्रस्ताव रखा है कि उनके मरने के बाद उनके वो सभी अंग दान किये जाए जो किसी के लिए काम के है।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *