महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-‘भरोसा करने की ये कैसी सजा’!

0
91

बीते दिनों ही तेलंगाना के हैदराबाद से एक ऐसा मामला सामने आया जिसने हर किसी के दिल को झिंझोड़ कर रख दिया। तेलंगाना के हैदराबाद की महिला पशु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म कर उसे जला दिया गया। इस घटना से पूरा देश हिल गया है और इस अमानवीय घटना  आम और क्या खास, हर कोई इस घटना से गुस्से में है। हैदराबाद पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-'भरोसा करने की ये कैसी सजा'! 1

आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग की जा रही है। यही वजह है कि ट्विटर पर #Nirbhaya,#RIPHumanity, #PunishRapistsInPublic टॉप ट्रेंड्स में शामिल है। इस घिनोने कृत्य पर साउथ स्टार्स और बॉलीवुड स्टार्स ने भी गुस्सा प्रकट किया और ट्वीट कर अपराधियों को फांसी पर चढ़ा देने की मांग की।

महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-'भरोसा करने की ये कैसी सजा'! 2

साउथ फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता अर्जुन रेड्डी स्टार विजय देवरकोंडा ने ट्वीट कर लिखा-‘हम में से कितनों को ऐसा करना पड़ता है कि जब हमारे घर की महिलाएं बाहर असुरक्षित महसूस करती हैं तो हमें फोन पर रहना पड़ता है। ये सबसे डरावनी चीजों में से एक है। हमें अपने घरों में, अपने दोस्तों और अपने आसपास में लड़कों/पुरुषों की जिम्मेदारी लेनी होगी। किसी को गलत करते देखें तो उसे ठीक करें, उसे समझाएं और जो इंसानों की तरह नहीं रह सकते उन्हें मानवाधिकार की कोई जरूरत नहीं है। इस मैसेज को आगे बढ़ाएं। हमारी जिंदगी सबसे जरूरी है। किसी भी मदद के लिए पुलिस को फोन करें।’

महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-'भरोसा करने की ये कैसी सजा'! 3

बॉलीवुड और साउथ फिल्म जगत की खूबसूरत अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने लिखा-‘दोषियों को मृत्युदंड देना जरूरी है। इस समय पर्याप्त सुरक्षा की जरुरत है। उसकी गलती इतनी थी कि उसने उन लोगों पर विश्वास कर लिया जिन्होंने उसको मदद का वादा किया था।

महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-'भरोसा करने की ये कैसी सजा'! 4

साउथ की फेमस सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने ट्विटर पर लिखा-‘पशु चिकित्सक के बाद कुछ ही दूरी पर पाया गया एक और बलात्कार पीड़िता? रिपोर्ट्स की मानें तो वह भी जल गई थी। #अहमदाबाद #शमशाबाद। उन्होंने लिखा- कई पुरुषों ने मुझसे कहना शुरू कर दिया है एक रेप की वजह से आप पूरे पुरुषों को दोषी नहीं ठहरा सकते। मैं उनको बताना चाहती हूं इसी बलात्कार की वजह से हममें से बहुत सी लड़कियां अपनी आजादी खो देती हैं।

महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-'भरोसा करने की ये कैसी सजा'! 5

महानती के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुकीं कीर्ति सुरेश ने भी ट्वीट कर गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा-‘सुनकर हैरान हूं कि एक डॉक्टर का रेप करके जिंदा जला दिया गया। मैं निशब्द हूं। हैदराबाद जैसे सुरक्षित शहर में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। हमारा देश आखिर कब महिलाओं के लिए सुरक्षित होगा। मुझे कर्म पर भरोसा है।

महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-'भरोसा करने की ये कैसी सजा'! 6

बॉलीवुड के सपुर स्टार अभिनेता अक्षय ने अपने ट्वीट में लिखा- ”चाहे वो हैदराबाद की महिला डॉक्टर हो, तमिलनाडु की रोजा, या फिर रांची की लॉ स्टूडेंट। एक समाज के तौर पर हम असफल हो चुके हैं। निर्भया गैंगरेप को 7 साल हो चुके हैं, लेकिन हमारे नैतिक मूल्य छिन्न-भिन्न हो चुके हैं। हमें कड़े से कड़े कानून की जरूरत है। ये सब जल्द रुकना चाहिए।’

महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-'भरोसा करने की ये कैसी सजा'! 7 महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर फूटा साउथ इंडस्टी के सितारो का गुस्सा, बोले-'भरोसा करने की ये कैसी सजा'! 8

बता दे इन सितारों के साथ साथ कई सितारों ने ट्वीट कर अपना गुस्सा और संवेदना शेयर की है। यामी गौतम ने कहा-”चारों ओर गुस्सा, आंसू और दुख है। क्या ऐसी हरकतें करने वालों को कानून से डर नहीं लगता। एक समाज के तौर पर हम फेल हो चुके हैं।” इनके अलावा फरहान अख्तर, रिचा चड्ढा,  शबाना आजमी, मधुर भंडारकर, यामी गौतम,   रवि तेजा और करनवीर वोहरा जैसे सेलेब्रिटी ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। बता दें कि हैदराबाद में गुरुवार सुबह एक 27 साल की महिला डॉक्टर का अधजला शव मिला था। महिला बुधवार शाम को काम से घर लौट रही थी। रास्ते में आरोपियों ने उसके साथ पहले दुष्कर्म किया, फिर हत्या कर जला दिया।