इन 4 अभिनेत्रियों ने रानी लक्ष्मीबाई की वीरता को किया है परदे पर जीवित, आज बना चुकी है खास पहचान!

दोस्तों कई जानी मानी हस्तियों और और देश भक्तो और वीरो पर कई फिल्म और टीवी शो बन चुके है जो लोगो को बहुत पसंद भी आये है। ऐसी ही वीरांगना रानी लक्ष्मी के जीवन पर भी फिल्म और टीवी शो बन चुके है जो लोगो को बहुत पसंद भी आये ऐसे में आज आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने झांसी की रानी का किरदार निभाया लोगो को पंसद भी आया। आईये जानते है इन अभिनेत्रियों के बारे में!
कृतिका सेंगर

टीवी जगत की खूबसूरत अभिनेत्री कृतिका सेंगर टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री में से एक हैं। इन्होंने कई सीरियल में काम किया है। कृतिका ने सीरियल झांसी की रानी में भी काम किया है जिसमें उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया था। इस सीरियल में झांसी की रानी बनने के लिए उन्हें अपना रंग सांवला दिखाने के लिए काफी मेकअप भी करना पड़ता था। कृतिका ने इस किरदार को बखूबी निभाया।
कंगना रानौत

बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री कंगना रनौत को बॉलीवुड की क्वीन कहा जाता है। समय पहले आयी इनकी फिल्म मणिकर्णिका लोगो को बहुत पसंद आयी थी। जिसमें इन्होंने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया जो काबिले तारीफ था। इन्होंने उस किरदार को निभाने के लिए बहुत मेहनत की। इतना ही नहीं तलवारबाजी और घुड़सवारी भी इन्होंने सीखा था। इनके उस रोल को देखकर दर्शकों को झांसी की रानी की याद आ गई।
उल्का गुप्ता

अभिनेत्री उल्का ने भी रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को निभाया है, झांसी की रानी को बचपन में मनु के नाम से जाना जाता था। उल्टा ने मनु के किरदार को बखूबी निभाया था,  साल 2009 में उनका सीरियल प्रसारित किया गया था। अब उनका काफी बड़ी हो गई है और फिल्मों में भी काम करने लग गई हैं। उल्का ने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार बहुत ही खूबसूरती से निभाया।
अनुष्का सेन

अनुष्का सेन टीवी जगत की सबसे जानी मानी और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। इन्होंने अब तक कई सीरियल में काम किया है। इनका सबसे लोकप्रिय सीरियल बालवीर था। इन्होने सीरियल खूब लड़ी मर्दानी में रानी लक्ष्मी बाई का किरदार निभाया था। जिसे दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था। आज भी उन्हें उस किरदार के लिए जाना जाता है।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *