इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान!

0
152

दोस्तों बॉलिवुड फिल्म जगत के हैंडसम हुंक अभिनेता जॉन अब्राहम का 17 दिसंबर को जन्मदिन माना रहे है। जॉन इस साल 47 साल के होने वाले हैं। जॉन अब्राहम के पिता अब्राहम जॉन मलयाली ईसाई हैं जबकि मां फिरोज़ा इरानी पारसी धर्म की हैं। जॉन अब्राहम ने 1999 में ग्लैडरैग्स मैनहंट कॉन्टेस्ट जीता था। इसके बाद उन्होंने कई विज्ञापनों और म्यूजिक विडियोज़ में बतौर मॉडल काम करना शुरू किया।

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 23

उन्होंने साल 2003 में फिल्म ‘जिस्म’ से बॉलिवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने ‘साया’, ‘पाप’ और ‘लकीर’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। 16 साल के अपने करियर में जॉन करीब 40 फिल्मों में बतौर अभिनेता और सात फिल्मों में बतौर निर्माता के तौर पर काम कर चुके हैं। संजीदा अभिनय से लेकर एक्शन और कॉमेडी किरदारों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले जॉन अब्राहम ने अपने दमदार अदाकारी से दर्जनों पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं। चलिए आपको बताते हैं जॉन अब्राहम के टॉप 10 रोल्स के बारे में जिसने उन्हें बनाया बॉलीवुड का सुपरस्टार अभिनेता!

धूम

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 24
बता दे की साल 2004  आयी फिल्म ‘धूम’ जॉन अब्राहम सुपर हिट फिल्मो में से एक है। इस फिल्म में वह एक चोर की भूमिका में नज़र आये थी जो अपनी बड़ी-बड़ी चोरियों से पुलिस के होश उड़ा देता है। फिल्म में वह लंबे बालों के साथ बाइकर लुक में नजर आए, जो युवाओं को खूब भाया था । यह रोल जॉन पर एकदम सटीक बैठा क्योंकि वह खुद भी बाइक चलाने का शौक रखते हैं। फिल्म में उनके निगेटिव किरदार का नाम कबीर था।

गरम मसाला  

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 25
साल 2005  आयी फिल्म ‘गरम मसाला’ में जॉन अभिनेता अक्षय कुमार के साथ नज़र आये थे, फिल्म में श्याम/सैम का रोल प्ले किया था। अक्षय कुमार भी अहम भूमिका में हैं जो उनके दोस्त का किरदार प्ले कर रहे हैं। दोनों ही दोस्त फोटोग्राफर होते हैं। दोनों ही अव्वल दर्ज के इश्कबाज हैं। जिसके चलते उसके जीवन में एक के बाद एक कई परेशानियां आती हैं।

टैक्सी नंबर 9 2 11 

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 26 
मिलन लुथरिया निर्देशित साल 2006 में रिलीज़ हुई फिल्म टैक्सी नंबर 9 2 11 में जॉन अब्राहम ने गुस्सैल कारोबारी जय एस. मित्तल का किरदार निभाया है वहीं नाना पाटेकर ने राघव नामक एक टैक्सी चालक की भूमिका निभाई है। एक बार जय, राघव की टैक्सी में बैठता है बस उसी दिन से दोनों की जिंदगी में ऐसे-ऐसे मोड़ आते हैं कि दोनों की जिंदगी ही बदल जाती है। फिल्म में जॉन ने नाना पाटेकर जैसे दिग्गज कलाकार के सामने दमदार किरदार निभा कर दिखा दिया था कि अब उन्हें अदाकारी के मामले में नौसिखिया नहीं कहा जा सकता है।

काबुल एक्सप्रेस 

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 27
साल 2006  में ही आयी फिल्म काबुल एक्सप्रेस फिल्म में जॉन एक संजीदा किरदार में नजर आए। कबीर खान निर्देशित इस फिल्म में अरशद वारसी भी मुख्य भूमिका में हैं। सुहैल खान (जॉन अब्राहम) और जय कपूर (अरशद वारसी) दोनों पत्रकार होते हैं जो अफगानिस्तान में पर अपनी एक रिपोर्ट के चलते पहुंचते हैं। जिसके लिए वह अपने सफर की शुरुआत काबुल से करते हैं। इस फिल्म में अपने संजीदा अभिनय से यह साबित कर दिया कि वह कॉमेडी और एक्शन के साथ किसी सीरियस विषय पर आधारित फिल्म में भी काम कर सकते हैं।

दोस्ताना 

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 28
साल 2008  में आयी फिल्म दोस्ताना में जॉन, अभिषेक और प्रियंका के साथ नज़र आये थे, इस फिल्म में जॉन अब्राहम (कुणाल चौहान) और अभिषेक बच्चन (समीर सैम अचार्य) एक मकान पाने के लिए गे कपल (समलैंगिक जोड़ा) होने का नाटक करते हैं। दोनों को प्रियंका चोपड़ा (नेहा) से प्यार हो जाता है। दोनों ही नेहा को पाने की कोशिश करते हैं। लेकिन नेहा किसी और से प्यार करती है। फिल्म में जॉन का दिलफेक अंदाज खास चर्चा में रहा। खास तौर पर उनका ब्रोमांस और रोमांस ने दर्शकों की वाहवाही बटोरी।

न्यूयॉर्क  

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 29

साल 2009 में  आयी फिल्म न्यूयॉर्क फिल्म अमेरिएका में हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के हादसे के बाद अमेरिका में रहने वाले लोगों का जीवन काफी प्रभावित हो जाता है इसको दर्शाती है। खास तौर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों को कैसी दिक्कतें झेलनी पड़ी थी, यह फिल्म उसी परिस्थिति को फिल्माने की कोशिश करता है। इस फिल्म में नील नितिन मुकेश और कैटरीना कैफ भी मुख्य भूमिका में है। फिल्म में यह दिखाया गया है कि कैसे बिगड़ती परिस्थितियों के कारण जॉन अब्राहम (समीर शैख) गलत रास्ते पर चल पड़ते हैं। न्यूयॉर्क में जॉन की अदाकारी में विभिन्नता देखने को मिली। शुरुआत में वह जहां एक कॉलेज ब्वॉय के तौर पर नजर आए तो फिल्म के अंत तक वह बदले की आग में झुलसते एक युवक के रोल में देखे गए।

देसी ब्वॉयज 

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 30
इस फिल्म में एक बार फिर जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार साथ नजर आए हैं। फिल्म में जहां उन्होंने निखिल तो वहीं अक्षय ने जिग्नेश/जेरी का किरदार निभाया है। दोनों अपनी नौकरी खोने पर, आजीविका कमाने के लिए स्ट्रिपर्स के रूप में काम करते है। हालांकि उनका कार्य उनकी लव लाइफ में कई दिक्कतें पैदा कर देता है। इस फिल्म के जरिए फिर एक बार जॉन अब्राहम का दिलफेंक आशिक का किरदार देखने को मिला। फिल्म में उनकी जोड़ी दीपिका पादुकोण के साथ नजर आई जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया।

फोर्स  

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 31
साल 2011 में आयी फिल्म फाॅर्स में जॉन अब्राहम का धांसू एक्शन अवतार देखने को मिला था। फिल्म में जॉन ने एसीपी यशवर्धन सिंह के किरदार में उन्होंने जिस तरह मुल्जिमों पर कहर बरपाया उसने सभी उनके दीवाने हो गए। खास तौर पर फिल्म में उनकी बॉडी और एक स्टंट सीन में उन्होंने एक बाइक उठाई थी जिसकी आज भी खूब चर्चा होती है।

मद्रास कैफे 

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 32
इस फिल्म में जॉन साल 2013 तक के निभाए अपने सभी किरदारों की तुलना में सबसे अधिक संजीदा किरदार में नजर आए। फिल्म में वह एक भारतीय खुफिया एजेंट (विक्रम गुप्ता) की भूमिका में हैं। विक्रम एक मिशन के तहत श्रीलंका का दौरा करता है और खुद को गृह युद्ध और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री को मारने की साजिश में फंसा पाता है।

शूटआउट एट वडाला 

इन फिल्मो ने बनाया जॉन अब्राहम को सुपरस्टार  , 16 साल में इन 10 किरदारों से बनाई खास पहचान! 33
मन्या सुर्वे (जॉन अब्राहम) एक होनहार छात्र होता है जिसे अपने भाई, भार्गव पर हमला करने वाले एक गैंगस्टर की हत्या के लिए जेल भेजा जाता है। मन्या जेल से भाग जाता है और अपना बदला लेने के लिए अपना खुद का गिरोह बनाता है। इस फिल्म में जॉन एक गैंगस्टर के रोल में देखे गए जो काफी प्रभावी नजर आया।