लोगो के लिए प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर किस वजह से हुई अलग!

0
34908

दोस्तों बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की बहुचर्चित फिल्म ‘छपाक’ 10 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है। उनकी ये फिल्म एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर बनी है। फिल्म के प्रमोशन के दौरान लक्ष्मी अग्रवाल दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी के साथ दिखाई दीं। लक्ष्मी की कहानी को लगभग सभी जानते हैं और जो नहीं जानते थे वो लोग छपाक फिल्म देखने के बाद जान ही जाएंगे।

लोगो के लिए प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर किस वजह से हुई अलग! 11

बता दे की मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वालीं लक्ष्मी का जन्म 1 जून 1990 को हुआ था। लक्ष्मी बचपन से ही गायक बनने के सपने देखती थीं। लेकिन, 15 साल की उम्र में उनका पूरा जीवन ही बदल गया। लेकिन कम उम्र में ही उनके साथ हुए एक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी ही बदलकर रख दी। 32 साल का एक युवक लक्ष्मी से शादी करना चाहता था, लक्ष्मी उस वक्त सिर्फ 15 साल की थी। उसने युवक से शादी करने से इनकार कर दिया। वो युवक अक्सर लक्ष्मी का पीछा करता था। आखिरकार सारी कोशिश विफल होने के बाद साल 2005 में उस युवक ने लक्ष्मी पर तेजाब (एसिड) फेंक दिया।

लोगो के लिए प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर किस वजह से हुई अलग! 12

लक्ष्मी को यूएस फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा द्वारा 2014 का अंतर्राष्ट्रीय महिला सम्मान पुरस्कार भी मिल चुका है। ‘Stop Acid Attacks’ कैंपेन चलाने के दौरान लक्ष्मी की मुलाकात आलोक दीक्षित नाम के शख्स से हुई। आलोक दीक्षित इस कैंपेन के फाउंडर थे। आलोक दीक्षित पत्रकारिता छोड़कर एसिड अटैक पीड़िताओं के लिये मुहिम चलाते हैं।

लोगो के लिए प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर किस वजह से हुई अलग! 13 लोगो के लिए प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर किस वजह से हुई अलग! 14 लोगो के लिए प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित आखिर किस वजह से हुई अलग! 15

आलोक और लक्ष्मी ने मिलकर लड़ाई लड़ी, जिस दौरान दोनों को प्यार हो गया। जिसके बाद दोनों ने साथ लिव-इन में रहने का फैसला कर लिया। दोनों ने शादी नहीं की, लेकिन उनकी एक बेटी पीहू है। पीहू के जन्म के कुछ वक्त बाद ही आलोक और लक्ष्मी ने अलग होने का फैसला कर लिया। हालांकि दोनों ने कभी इस बारे में बात नहीं की। लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर प्यार की मिसाल बन चुके आलोक दीक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल ने अलग होने का फैसला क्यों लिया?