ऐसे हुई थी ऐश्वर्या की लाइफ में अभिषेक की इंट्री, घुटनो पर बैठ हॉलीवुड स्टाइल में किया था प्रपोज!

0
129

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और फिल्म जगत के अभिनेता अभिषेक बच्चन का आज अपना 44 वा जन्मदिन मना रहे है। पहली ही फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता के तौर पर नामांकित होने वाले अभिषेक ने अपने 20 साल के करियर में दर्जनों फिल्मों में अभिनय किया है। लेकिन अपने पिता अमिताभ बच्चन जैसी कामयाबी उन्हें कभी नहीं मिली।

ऐसे हुई थी ऐश्वर्या की लाइफ में अभिषेक की इंट्री, घुटनो पर बैठ हॉलीवुड स्टाइल में किया था प्रपोज! 11

गुरु, रिफ्यूजी, युवा जैसी फिल्में कर चुके अभिषेक फैमिली मैन माने जाते हैं ऐश्वर्या राय से शादी से पहले अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हुई थी। लेकिन ये रिश्ता टूट गया। बाद में अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी कर ली। आज अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बॉलीवुड के मोस्ट पावरफुल कपल में से एक माने जाते हैं। आज दोनों की आठ साल की बेटी आराध्या है। अभिनेता अभिषके बच्चन के जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं कि अभिषेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई थी।

ऐसे हुई थी ऐश्वर्या की लाइफ में अभिषेक की इंट्री, घुटनो पर बैठ हॉलीवुड स्टाइल में किया था प्रपोज! 12

बता दे की ऐश्वर्या और अभिषेक पहली बार साल 1997 में एक सेट पर मिले जहां ऐश अभिषेक के करीबी दोस्त बॉबी देओल के साथ काम कर रही थी। इसके बाद दोनों ने पहली बार एक साथ में साल 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ और इसके बाद दोनों ने 2003 में आई फिल्म ‘कुछ न कहो’ में काम किया था। इसके बाद दोनों की दोस्ती हुई।

ऐसे हुई थी ऐश्वर्या की लाइफ में अभिषेक की इंट्री, घुटनो पर बैठ हॉलीवुड स्टाइल में किया था प्रपोज! 13

साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त दोनों का प्यार परवान चढ़ा। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि जब अभिषेक बच्चन ने उन्हें प्रपोज किया था वो बहुत खूबसूरत बात थी लेकिन ये बहुत जल्दबाजी में हुआ। हम उस वक्त टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में गुरू का प्रमोशन कर रहे थे। न्यूयॉर्क के एक होटल में थीं। तभी अभिषेक ने उन्हें बालकनी में घुटनों के बल बैठकर हॉलीवुड स्टाइल में प्रपोज किया था।

ऐसे हुई थी ऐश्वर्या की लाइफ में अभिषेक की इंट्री, घुटनो पर बैठ हॉलीवुड स्टाइल में किया था प्रपोज! 14

ऐसे हुई थी ऐश्वर्या की लाइफ में अभिषेक की इंट्री, घुटनो पर बैठ हॉलीवुड स्टाइल में किया था प्रपोज! 15

बता दे की 20 अप्रैल 2007 की शाम बच्चन परिवार के निवास ‘प्रतीक्षा’ में दोनों की शादी हुई थी। शादी के वक्त ऐश्वर्या राय 33 साल की थीं जबकि अभिषेक की उम्र 31 साल थी। आज दोनों 8 साल की बेटी आराध्या के माता-पिता हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन रावण, कुछ न कहो और गुरु जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।  बता दें कि अभिषेक बच्चन के पास इस समय कई सारे प्रोजेक्ट हैं । इसमें अनुराग बसु की ‘लुडो’, कुकी गुलाटी की ‘द बिग बुल’ और शाहरुख खान के साथ ‘बॉब बिस्वास’ में नजर आएंगे । इन सभी फिल्मों की शूटिंग चल रही है ।