आखिर क्या है वो वजह जो आज तक बिग बी और रेखा एक दूसरे को करते है इंग्नोरे!

0
25

दोस्तों एक वक्त बॉलीवुड के फेमस कपल रहे रेखा और अमिताभ की जोड़ी लोगो को पहली पंसद बन चुकी थी। दर्शक इस जोड़ी को देखने के लिए बेकरार रहते थे। रेखा और शहंशाह अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी काफी सुर्खियों में रही। दोनों की जोड़ी रील लाइफ में जितनी बड़ी हिट साबित हुई उतनी ही रीयल लाइफ में विवादों से घिरी रही। लेकिन न जाने इन दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ कि अब ये दोनों एक-दूसरे से नजरें तक नहीं मिलाते।

आखिर क्या है वो वजह जो आज तक बिग बी और रेखा एक दूसरे को करते है इंग्नोरे! 1

बता दे की 70,80 के दशक में अभिनेत्री रेखा और अमिताभ बच्चन एक दूसरे के साथ के लिए कुछ भी करने को तैयार थे। लेकिन आज का वक्त है जब दोनों ही एक दूसरे से नजरें चुराते दिखाई देते हैं। ‘सिलसिला’ से पहले रेखा और अमिताभ बच्चन ‘गंगा की सौगंध’, ‘नटवरलाल’, ‘मुकद्दर का सिंकदर’, ‘खून-पसीना’, और ‘सुहाग’ जैसी शानदार फिल्मों में साथ काम किया है।

आखिर क्या है वो वजह जो आज तक बिग बी और रेखा एक दूसरे को करते है इंग्नोरे! 2

दोनों का प्यार 80 के दशक में उफान पर था लेकिन इतने सालों बाद भी उनके प्यार के किस्से आज भी किसी नई जोड़ी की तरह ही मशहूर हैं। लेकिन आज तक ना रेखा ने और ना ही अमिताभ ने अपनी प्रेम कहानी का जिक्र खुलकर किया। रेखा और अमिताभ ने आखिरी बार फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ काम किया था। उसके बाद से बहुत से डायरेक्टर प्रड्यूसर ने रेखा और अमिताभ को साथ कास्ट करने की कोशिश की लेकिन दोनों ने ही इन ऑफर्स को रिजेक्ट कर दिया।

आखिर क्या है वो वजह जो आज तक बिग बी और रेखा एक दूसरे को करते है इंग्नोरे! 3

बता दे की एक बहुत पुराना किस्सा है, जब जया ने बेहद सादगी से रेखा को डिनर करने के लिए घर बुलाया। जया का निमंत्रण मिलने के बाद रेखा ने सोचा कि ऐसा न हो कि जया उन्हें घर बुलाकर बेइज्जत करें। ये सब सोचते हुए रेखा जया के घर डिनर पर पहुंचीं। जया ने रेखा का स्वागत किया। उनसे ढेर सारी बातें की। इस बीच अमिताभ का जिक्र कहीं नहीं हुआ। डिनर करने के बाद जया ने रेखा को अपना घर दिखाया। जब रेखा लौटने लगीं तो जया उन्हें बाहर तक छोड़ने भी आईं। यही वो पल था जब सब कुछ बदल गया। जया ने दरवाजे पर रेखा को कहा, ‘चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’। ये बात सुनकर रेखा हैरान हो गई। उस दिन के बाद से रेखा ने ये फैसला कर लिया था कि कभी वो अमिताभ बच्चन से मुलाकात और बात नहीं करेंगी।

आखिर क्या है वो वजह जो आज तक बिग बी और रेखा एक दूसरे को करते है इंग्नोरे! 4

खबरों की माने तो रेखा सोशल मीडिया पर बिग बी का ब्लॉग पढ़ती हैं लेकिन कभी भी उन पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं देतीं। इतना ही नहीं रेखा, अमिताभ की फिल्में भी देखती हैं और तारीफ भी करती हैं लेकिन मीडिया के सामने सिर्फ ये कहकर बात टाल देती हैं कि अमिताभ एक बहुत अच्छे कलाकार हैं। लेकिन मीडिया के सामने दोनों ही सितारे एक दूसरे से नज़रे चुराते नज़र आते है।