यौन शोषण मामले में दोषी साबित हुआ ये मशहूर अभिनेता , 100 से ज्यादा महिलाओं ने लगाया है आरोप

0
21

दोस्तों एक साथ कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वीनस्टीन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बता दे की हॉलीवुड फिल्मो के मशहूर प्रोड्यूसर हार्वे वीनस्टीन यौन शोषण मामले दोषी साबित हुए हैं। न्यूयॉर्क की एक अदालत ने वीनस्टीन को दुष्कर्म और एक यौन शोषण के आरोप में दोषी पाया है। बता दें पिछले दो सालों से हार्वी पर लगे इन आरोपों की जांच की जा रही थी।

यौन शोषण मामले में दोषी साबित हुआ ये मशहूर अभिनेता , 100 से ज्यादा महिलाओं ने लगाया है आरोप 1

अभी कुछ दिनों पहले ही पूर्व हॉलीवुड एक्ट्रेस डॉन डनिंग ने कोर्ट में बयान देते हुए कहा था कि वीनस्टीन ने उन्हें थ्रीसम करने के बदले तीन फिल्में ऑफर करने की बात कही थी। डनिंग के मुताबिक उन्हें लगा यह मजाक है लेकिन वीनस्टीन ने कहा, “इस इंडस्ट्री में कभी कामयाब नहीं हो पाओगी” इससे पहले ग्रैंड ज्यूरी ने भी वीनस्टीन पर दुष्कर्म और आपराधिक यौन उत्पीड़न अधिनियम के तहत आरोप तय किए थे।

यौन शोषण मामले में दोषी साबित हुआ ये मशहूर अभिनेता , 100 से ज्यादा महिलाओं ने लगाया है आरोप 2
बता दें वीनस्टीन पर हॉलीवुड की कई दिग्गज अभिनेत्रियों समेत 100 से ज्यादा महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप लग चुका है। इसके बाद बी #Metoo कैंपेन के जरिए कई दूसरी महिलाओं ने अपनी बात सोशल मीडिया पर रखी थी। इस कैंपेन ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया था।

यौन शोषण मामले में दोषी साबित हुआ ये मशहूर अभिनेता , 100 से ज्यादा महिलाओं ने लगाया है आरोप 3बता दे की 67 साल के वीनस्टीन अमेरिका के पॉपुलर फिल्मकार हैं। वह ‘द वीनस्टीन कंपनी’ के सह अध्यक्ष थे लेकिन इन आरोपों के बाद उन्हें कंपनी बोर्ड ने हटा दिया है। वह ‘शेक्सपियर इन लव’, ‘गैंग्स ऑफ न्यूयॉर्क’, ‘पल्प फिक्शन’ और ‘माई विक विद मर्लिन’ जैसी फिल्मों के निर्माता हैं। उन्होंने ‘शेक्सपियर इन लव’ के लिए ऑस्कर जीता था। हार्वे उन फिल्ममेकर में से थे जिसकी पहुंच व्हाइट हाउस तक हुआ करती थी।