मशहूर अभिनेता रंजीत चौधरी का 64 साल की उम्र में निधन, रेखा-राकेश रोशन संग फिल्मो में आ चुके है नज़र!

0
78

दोस्तों कोरोना वायरस के कहर के आपदा के बीच फ़िल्म इंड्रस्टी एक बहुत बुरी खबर सामने आ रही है। बता दे की  मशहूर अभिनेता रंजीत चौधरी ने 64 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस बात की जानकारी उनकी बहन रैल पद्मसी ने रंजीत के निधन की जानकारी अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी। करीब 40 फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में काम कर चुके रंजीत चौधरी को लोग मिसीसिपी मसाला और कामसूत्र में उनके किरदारों से भी याद करते हैं।

मशहूर अभिनेता रंजीत चौधरी का 64 साल की उम्र में निधन, रेखा-राकेश रोशन संग फिल्मो में आ चुके है नज़र! 7

मशहूर अभिनेत्री पर्ल पद्मसी के बेटे रंजीत का जन्म पर्ल की पहली शादी के बाद हुआ था। पर्ल ने बाद में मशहूर एडमैन एलेक पद्मसी से शादी कर ली। रंजीत की बहन का नाम रोहिनी चौधरी था। रैल पद्मसी उनकी सौतेली बहन हैं। उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘उनके लिए जो रंजीत को जानते हैं, अंत्येष्टि कल की जाएगी। जीवन का जश्न मनाने और उनके बारे में कहानिया बताने एक लिए 5 मई को लोग जुट सकते हैं। प्यार सहित-राएल।’

मशहूर अभिनेता रंजीत चौधरी का 64 साल की उम्र में निधन, रेखा-राकेश रोशन संग फिल्मो में आ चुके है नज़र! 8

आपको बता दें कि रंजीत चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1978 में आई फ़िल्म ‘खट्टा मिट्टा’ से किया। हिंदी सिनेमा में उनको खू़ब पहचान मिली। ‘बातों-बातों में’, ‘खूबसूरत’, ‘बैंडेट क्वीन’, ‘कालिया’ और ‘कांटे’ जैसे फ़िल्मों का हिस्सा बनें। साल 1990 में उन्होंने हॉलीवुड का रुख किया। सबसे पहले हॉलीवुड फ़िल्म ‘लोलनी इन अमेरिका’ में उन्हें कास्ट किया गया।

मशहूर अभिनेता रंजीत चौधरी का 64 साल की उम्र में निधन, रेखा-राकेश रोशन संग फिल्मो में आ चुके है नज़र! 9

विदेशी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रंजीत ने ख़ूब काम किया। उन्होंने ‘मिसिसिपी मसाला’, ‘फायर’, ‘कामसूत्रा ए टेल ऑफ़ लव’, ‘सच ए लॉन्ग जर्नी’,’बॉलीवुड/ हॉलीवुड ‘ और  ‘ब्रेकअवे’ जैसी फ़िल्मों में काम किया। इसके अलावा वह फेमस टीवी शोज़ ‘द ऑफ़िस’ और ‘प्रीजन ब्रैक’ का भी हिस्सा रहे। उनकी मृत्यु के बाद सोशल मीडिया पर उनके परिवार वालों और दोस्तों के संदेश भी आ रहे हैं।