महाभारत’ की ‘गांधारी’ रह चुकी हैं गोल्ड मेडलिस्ट, 22 की उम्र में बनी थी 29 के अभिनेता की माँ!

0
1145

दोस्तों कोरोना वायरस के चलते पुर देश में लॉकडाउन किया गया है, जिसकी वजह से लोगो को अपने घरो में रहना पढ़ रहा है, ऐसे में लोगो की मांग पर के दूरदर्शन बीते समय के कुछ पॉपुलर शो फिर से दिखाए है जिनमे रामायण, शक्तिमान, महाभारत शामिल है, रामायण के शुरू होते ही इस शो के सभी किरदारों को निभाने वाले अभिनेता खूब चर्चा में आये है सतह ही ‘महाभारत’ सीरियल दिखाया जा रहा है। यह सीरियल अपनी शानदार टीआरपी कायम किए हुए है। सीरियल के किरदार भी आजकल खासा चर्चा में हैं। वह किरदार कोई और नहीं बल्कि धृतराष्ट्र की पत्नी गांधारी का है।

महाभारत' की 'गांधारी' रह चुकी हैं गोल्ड मेडलिस्ट, 22 की उम्र में बनी थी 29 के अभिनेता की माँ! 11

महाभारत' की 'गांधारी' रह चुकी हैं गोल्ड मेडलिस्ट, 22 की उम्र में बनी थी 29 के अभिनेता की माँ! 12

बता दे की महाभारत में गांधारी की भूमिका निभाने वाली रेणुका इसरानी के बारे में बताने जा रहे हैं। रेणुका ने महाभारत में गांधारी का किरदार निभाने से पहले टीवी शो ‘हम लोग’ में भी काम किया था। रेणुका उस समय खुद को अभिनय के क्षेत्र में साबित करना चाहती थीं। मगर उन्हें गांधारी के किरदार से असली पहचान मिली। रेणुका को शो में आंखों पर पट्टी बांधे देखा गया था इसके बावजूद भी लोग उन्हें पहचानने लगे थे। जब उन्होंने महाभारत में काम किया तब रेणुका सिर्फ 22 साल की थीं। उस दौरान उन्हें चेहरे के भावों को व्यक्त करने थोड़ा मुश्किल होती थी फिर भी उन्होंने इस किरदार को बखूबी निभाया।

महाभारत' की 'गांधारी' रह चुकी हैं गोल्ड मेडलिस्ट, 22 की उम्र में बनी थी 29 के अभिनेता की माँ! 13 महाभारत' की 'गांधारी' रह चुकी हैं गोल्ड मेडलिस्ट, 22 की उम्र में बनी थी 29 के अभिनेता की माँ! 14 महाभारत' की 'गांधारी' रह चुकी हैं गोल्ड मेडलिस्ट, 22 की उम्र में बनी थी 29 के अभिनेता की माँ! 15

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि महाभारत ने उन्हें वह स्थान दिया जिसकी उन्हें हमेशा से तलाश थी। उस दौरान रेणुका राजस्थान की राजधानी जयपुर के महारानी कॉलेज से पढ़ाई कर रही थीं। कम ही लोग जानते हैं कि वह एक ऑल-राउंडर स्वर्ण पदक विजेता रही हैं। दिल्ली में थिएटर करने के दौरान रेणुका ने कई पुरस्कार जीते। कुछ वक्त पहले रेणुका टीवी शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में भी नजर आईं। इस शो की शूटिंग के दौरान उनकी और साक्षी तंवर के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी।