फिल्म के लिए एक महीने तक निर्देशक ने किया था भाग्यश्री का पीछा, सालो बाद बेटे ने खोला बड़ा राज़!

0
16

सुपरस्टार सलमान खान के करियर को बुलंदियों पर पहुंचाने वाली फिल्मों में एक ‘मैंने प्यार किया’ आज से करीब 31 साल पहले रिलीज हुई थी। इस फिल्म से अभिनेत्री भाग्यश्री ने फिल्म जगत में डेब्यू किया था। इस फिल्म ने दोनों सितारों को रातोरात स्टार बना दिया था, यह उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में एक रही जिसे हिंदी के अलावा भी विभिन्न भाषाओं में रिलीज किया गया था।

फिल्म के लिए एक महीने तक निर्देशक ने किया था भाग्यश्री का पीछा, सालो बाद बेटे ने खोला बड़ा राज़! 7

हाल ही में सालों बाद इस फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है। जिसका खुलासा अभिनेत्री भाग्यश्री के बेटे ने किया है। बता दे की अभिनेत्री भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु ने बताया कि फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने भाग्यश्री द्वारा इस फिल्म को हां कहे जाने से पहले करीब एक महीने तक पीछा किया था।

फिल्म के लिए एक महीने तक निर्देशक ने किया था भाग्यश्री का पीछा, सालो बाद बेटे ने खोला बड़ा राज़! 8

अभिमन्यु ने बताया, ‘फिल्म से जुड़ा यह तथ्य किसी को नहीं पता है कि सूरज बड़जात्या ने मेरी मां से हां कहलवाने के लिए लगातार एक महीने तक कोशिश की थी। मैं चाहता हूं कि मैं भी इतना खुशकिस्मत बनूं कि अपनी फिल्मों में कॉस्ट करने के लिए फिल्मकार मेरे पीछे भी इस तरह पड़े। यह कमाल की भावना होती है।’

फिल्म के लिए एक महीने तक निर्देशक ने किया था भाग्यश्री का पीछा, सालो बाद बेटे ने खोला बड़ा राज़! 9

आपको बता दे की पिछले साल दिसंबर में इस फिल्म ने 30 वर्ष पूरे किए थें। इस मौके पर अभिमन्यु ने अपनी मां की डेब्यू फिल्म को सोशल मीडिया पर रीक्रिएट किया था। ‘मैंने प्यार किया’ से जुड़े कुछ दिलचस्प पहलूओं के बारे में बात करें तो यह फिल्म इतनी पसंद की गई थी कि फिल्म से जुड़े सामान को बाद में बेचा भी गया था। फिल्म में सलमान खान ने एक खास काले रंग की जैकेट पहनी थी, सूरज बड़जात्या को इस जैकेट का विचार हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज की फिल्म ‘टॉप गन’ से मिला था। इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, संगीत निर्देशक, गायक जैसे करीब छह फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपने नाम किए थें।