ताज होटल में काम करने वाले की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप, फोटो पर क्लिक करके जाने!

0
34

दोस्तों मुंबई को सपनों का शहर कहा जाता है और यहां अक्सर दूसरे प्रदेशों से आने वाले युवाओं की तमन्नाएं भी मुकम्मल होती है। वहीं, मुंबई शहर की ताज होटल इस शहर की शान है। ताज होटल मुंबई के प्रतिष्ठित होटलों में से एक है और यहां काम करने वाले वेटरों को सैलरी भी अच्छी ख़ासी मिलती है। यहां वेटरों को लाखों में सैलरी मिलती है।

ताज होटल में काम करने वाले की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप, फोटो पर क्लिक करके जाने! 7

आप में से कुछ लोगों ने सवाल पूछा है कि ‘मुंबई के ताज होटल के वेटरों को कितनी सैलरी मिलती है’। यह सवाल आपके मन में कभी न कभी तो आया ही होगा तो चलिए इस सवाल का जवाब जानते हैं। बता दे की ताज जैसे बड़े होटल में काम करने वाले एक वेटर को 1 लाख 30 हजार लेकर 1 लाख 50 हजार रूपये की मासिक सैलरी मिलती है। बेसिक सैलरी 12000 – 13000 होती है, कुल वेतन 137000 -151000 (नकद बोनस, स्टॉक बोनस, लाभ साझाकरण, कमीशन शेयरिंग, टिप्स, आदि),इस पैकेज होटल प्रोत्साहन और युक्तियों सहित का भुगतान किया जाता है।

ताज होटल में काम करने वाले की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप, फोटो पर क्लिक करके जाने! 8 ताज होटल में काम करने वाले की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप, फोटो पर क्लिक करके जाने! 9

बता दे की ताज होटल में ऐसे बहुत से लोग आते है, जो वहां के खाने के बारे में ज्यादा अच्छी तरह से नहीं जानते। ऐसे में होटल के वेटर ही उनकी मदद करते है। इसके साथ ही वह होटल में मौजूद कई बेहतरीन जगहों से उन्हें रूबरू करवाते है और खाने से संबंधित पूरी जानकारी देते है। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो यहाँ वेटर की सैलरी डेढ़ लाख तक जरूर होती है, लेकिन इस सैलरी को पाने के लिए इन्हें पहले काफी मेहनत भी करनी पड़ती है। तब कही जा कर इन्हे इतना वेतन मिल पाता है।