अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी!

0
21

दोस्तों अपनी सुरीली आवाज से दीवाना बना चुके अरिजीत के सिंगिंग करियर के बारे में हर कोई जानता हैं। दिल को छू जाने वाले गानों के जरिए सबको अपनी आवाज का दीवाना बना चुके सिंगर अरिजीत सिंह का आज यानी 25 अप्रैल को जन्मदिन है। वह 33 साल के हो गए हैं। अरिजीत अपनी निजी जिंदगी के चलते भी कई दफा चर्चा में रह चुके हैं। आईये अरिजीत के जन्मदिन के अवसर पर जानें उनके  से जुड़ी 10 खास बातें!

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 23

रियलिटी शो में मिली हार

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 24
आपको बता दे की अरिजीत सिंह को रियलिटी शो में हार का मुंह भी देख चुका है। बात 2005 के रियलिटी शो ‘सेलेब्रिटी फेम गुरुकुल’ की है। इस शो में उन्हें काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया तो हासिल हुई लेकिन लेकिन शो के फाइनल में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। इस शो के विजेता रहे थे अमित सरीन। विनोद सिंह और तनाज करीम को शो में क्रमश: पहले और दूसरे उप विजेता के खिताब से सम्मानित किया गया। यहीं से अरिजीत ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली की नजरों में अपनी जगह बनाई जिसके चलते उन्हें ‘सांवरिया’ फिल्म में गाने का मौका मिला।

घर से ही मिली तालीम

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 25
अरिजीत सिंह को संगीत की तालीम घर से ही प्राप्त हुई थी। दरअसल अरिजीत की दादी एक गायिका थीं, मां गायन के साथ साथ तबला वादन भी करती हैं वहीं उनकी आंटी भारतीय क्लासिकल संगीत में प्रशिक्षित हैं। शुरू से ही अरिजीत पर परिवार की महिलाओं की इन खूबियों का प्रभाव पड़ा और वह धीरे-धीरे संगीत के करीब आते चले गए।

पहले गाने के लिए लंबा इंतजार

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 23
फिल्म जगत में अरिजीत का पहला और पॉपुलर गाना साल 2011 में फिल्म ‘मर्डर 2’ का ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू’ था। इस गाने को काफी पसंद किया गया था। लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि अरिजीत ने यह गाना साल 2009 में रिकॉर्ड कर किया था। लंबे इंतजार के बाद उन्होंने इस गाने को लेकर तो आस भी छोड़ दी थी लेकिन जब गाना रिलीज हुआ जिसके बाद अरिजीत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

प्रीतम का मिला साथ

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 27
अपने शुरुआती दौर में अरिजीत को फिल्म जगत के जाने माने संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती का खूब साथ मिला। उन्होंने प्रीतम के साथ ‘गोलमाल 3’, ‘क्रूक’ और ‘एक्शन रीप्ले’ जैसी फिल्मों में काम किया। प्रीतम कई मौकों पर अरिजीत की दिल खोलकर तारीफ कर चुके हैं।

‘आशिकी 2’ ने बदली किस्मत

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 28
वैसे तो अरिजीत को पहचान उनके पहले गाने से ही मिलनी शुरू हो गई थी। लेकिन सभी के दिलों में जगह अरिजीत को ‘आशिकी 2’ के गाने ‘तुम ही हो से’ मिली थी। यहा रोमांटिक इमोशनल सॉन्ग आज भी लोगों की जुबां पर है। इस गाने के लिए अरिजीत को फिल्मफेयर के सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक के साथ ही ढेरों दूसरे पुरस्कार प्राप्त हुए थे।

सामान्य जीवन

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 29
अरिजीत सिंह अपने करियर में जितनी सफलता की बुलंदियों पर पहुँच चुके हैं वहीं निजी जिंदगी में वह उतना ही सामान्य जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। उन्हें एक गाने के करीब 15 से 20 लाख रुपये मिलते हैं। वहीं करीब 45 मिनट के शो के वह डेढ़ करोड़ रुपये करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। हालांकि इसके बावजूद उनकी जिंदगी उनकी काफी सादी है। उन्हें दिखावटी जिंदगी का बिल्कुल भी शौक नहीं है।

अरिजीत कर चुके है दो शादियां

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 30
निजी जिंदगी में अरिजीत सिंह को काफी उथल पुथल देखना पड़ी। उन्होंने पहली शादी रियलिटी शो के दौरान शो की ही दूसरी कंटेस्टेंट से की थी हालांकि कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और दोनों की राहें जुदा हो गई। कहा जाता है कि उन्होंने यह शादी काफी जल्दी में कर ली थी। हालांकि इसके बाद उन्होंने साल 2014 में अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से शादी रचाई। कोयल पहले से शादी शुदा और एक बच्चे की मां थी। उन्होंने अपने पति को तलाक देने के बाद अरिजीत से शादी रचाई।

सलमान खान से विवाद

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 31
अगर अरिजीत की जिंदगी के विवादों की बात करें तो सबसे पहले सलमान खान से बिगड़ा रिश्ता याद आता है। अरिजीत को सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ का ‘गाना जग घूमेया’ गाना था लेकिन सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म का हिस्सा बनाने से इनकार कर दिया। अपने रिश्ते सही करने को लेकर अरिजीत ने सार्वजनिक तौर पर भी सलमान खान से माफी मांगी थी लेकिन दोनों के बीच मामला नहीं सुलझ पाया। बताया जाता है कि अरिजीत को एक अवॉर्ड शो में सर्वश्रेष्ठ गायक के तौर पर पुरस्कारित किया जाना था। जब अरिजीत का नाम पुकारा गया तब वह सो रहे थे। जब उन्हें अहसास हुआ कि उन्हें स्टेज पर जाना है तो वह साधारण सी शर्ट और चप्पल में ही स्टेज पर पहुंच गए। सलमान को यह कुछ अटपटा लगा, जब उन्होंने अरिजीत से पूछा कि क्या आप सो रहे थे तो अरिजीत ने कहा कि आप लोगों ने ही सुला दिया।

विवादों से लंबा नाता

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 32
अरिजीत के खाते में सिर्फ सलमान से जुड़ा विवाद ही नहीं है बल्कि कुछ दूसरी वजहों से भी वह विवादों में रह चुके हैं। साल 2013 में अरिजीत पर एक महिला पत्रकार से बदसलूकी का आरोप लगा था। दरअसल पत्रकार ने अरिजीत से उनकी पहली शादी को लेकर सवाल दाग दिए थें जो अरिजीत को पसंद नहीं आया और मामला काफी गरम हो गया। इसके चलते अरिजीत को गिरफ्तार होना पड़ा था।

चलाते हैं एनजीओ

अरिजीत सिंह का रहा है विवादों से नाता, इस झगड़े के बाद हुई थी गिरफ्तारी, जानिए अरिजीत की 10 अनसुनी कहानी! 33
अरिजीत सिंह अपना एक एनजीओ भी चलाते हैं। इस एनजीओ का नाम ‘लेट देयर भी लाइट’ है। उनकी यह समाज सेवी संस्था जिअगंज (मुर्शिदाबाद) के इलाके में गरीब तबके के लोगों के लिए काम करती है।