नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में!

0
117

दोस्तों कई ऐसे सितारे है जिनको शूटिंग के दौरान प्यार हो गया    है और सेलेब्स एक दूसरे को अपना जीवन साथी चुन लेते हैं। धर्मेंद्र- हेमा मालिनी से लेकर रणवीर- दीपिका तक ये लिस्ट काफी लंबी है। लेकिन इसके दूसरी ओर कई दफा ऐसा भी देखा गया है जब अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड से बाहर किसी को अपना जीवन साथी चुना। आज इस रिपोर्ट में हम कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में आपको बताएंगे।

टीना अंबानी

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 1

फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अभ‍िनेत्री टीना अंबानी के साथ अनिल अंबानी का रिश्ता किसी मिसाल से कम नहीं है। टीना अंबानी का नाम पहले नाम टीना मुनीम था। टीना अंबानी बॉलीवुड में एक सफल हीरोइन में से एक थी। टीना मुनीम और अनिल अंबानी की लव स्टोरी किसी कहानी से कम नहीं है। टीना अंबानी और अनिल अंबानी की मुलाकात एक वेडिंग सेरेमनी में हुई थी। शादी में अचानक अनिल की नजर ब्लैक साड़ी पहने टीना पर पड़ी। उन्होंने अपने फिल्मी करियर को भी छोड़ने का डिसीजन ले लिया था। फिर साल 1989 में अमेरिका में भूकंप आया जिसके बाद टीना और अनिल अंबानी हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए।

जूही चावला

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 2

अपनी मुस्कान से लाखों दिलों पर राज करने वालीं जूही चावला ने भी बॉलीवुड को दरकिनार करते हुए उद्योगपति जय मेहता से शादी की। एक लंबे अरसे से जूही सिनेमा से दूर हैं, वहीं वो सोशल मीडिया पर भी अधिक सक्रिय नहीं रहती हैं।

सेलिना जेटली

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 3

सेलिना जेटली ने पीटर हैग के साथ शादी करके इस ट्रेंड को आगे बढ़ाया था। पीटर एक होटल कारोबारी हैं, कुछ साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली। पीटर एम्मार हॉस्पिटैलिटी ग्रुप के ग्रुप डायरेक्टर ऑफ मार्केटिंग हैं। दोनों ने साल 2011 में एक-दूसरे से शादी की थी।

अमृता अरोड़ानीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 4

अमृता अरोड़ा के हिस्से भले ही कुछ गिनी-चुनी फिल्में हों लेकिन अपनी सहेलियों की कंपनी के चलते वो अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। करीना कपूर और अमृता अरोड़ा अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। अमृता की शादी कारोबारी शकील लाडक से हुई है। शकील हास्पिटैलिटी सेक्टर में एक जाना-पहचाना नाम हैं।

माधुरी दीक्षितनीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 5

बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित की एक्टिंग और सूबसूरती के दीवाने न सिर्फ देश बल्कि विदेशो में भी हैं। माधुरी ने अपने ​करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। बॉलीवुड की सुपरस्टार बनाया दिया। लेकिन डॉक्टर श्रीराम नेने के प्यार में ‘पागल’ माधुरी ने सबकुछ छोड़कर उनके साथ घर बसाने का फैसला लिया था। इसके बाद दोनों 17 अक्टूबर, 1999 शादी के बंधन में भी बंध गए।

गीता बसरा

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 6

बॉलीवुड की एक्ट्रेस गीता बसरा और हरभजन सिंह  की प्रेम कहानी की शुरूआत साल 2007 में ही हो चुकी थी लेकिन दोनों ने अपने अफेयर की खबरों को सबसे छुपा कर रखा, दोनों का रिश्ता लगभग 8 सालों तक चला जिसके बाद उन्होंने साल 2015 में शादी कर ली। हरभजन सिंह ने गीता को सबसे पहले एक पोस्टर में देखा था और देखते ही वो गीता के दीवाने हो गए थे।

आयशा टाकिया

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 7

अपनी मासूमियत के लिए पहचानी जाने वालीं आयशा टाकिया की शादी फरहान आजमी से हुई है। फरहान रेस्तरां के कारोबार में हैं। वहीं बात आयशा के करियर की करें तो उन्होंने सिनेमा को अलविदा कह दिया है। हालांकि सोशल मीडिया पर आयशा काफी सक्रिय रहती हैं।

अनुष्का शर्मा 

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 8

बॉलीवुड की की जानी मानी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा  ने साल 2017 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से एक निजी समारोह में शादी की थी। यह शादी मीडिया और फैन्स से छिपाकर इटली में हुई थी। शादी के बाद दिल्ली और मुंबई में दो रिसेप्शन हुए थे।

सागरिका घाटके 

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 9

बॉलीवुड अभिनेत्री सागारिका कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन ‘चक दे इंडिया से अपनी खास पहचान बनाई है।  सागरिका क्रिकेटर जहीर खान से शादी को लेकर चर्चा में रही हैं। दोनों ने रजिस्टर मैरिज की और बाद में ग्रैंड रिसेप्शन दिया। सागरिका और जहीर, अंगद बेदी और कुछ अन्य कॉमन दोस्तों के जरिए मिले थे। उसके बाद दोनों ने डेढ़ साल तक एक दूसरे को डेट किया। इसके बाद दोनों कई पब्लिक इवेंट्स में साथ दिखने लगे।

सोनम कपूर

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 10

सोनम कपूर बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के बाहर अपने जीवन साथी को चुना। सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा कारोबारी हैं। वो ‘भाने’ कंपनी के मालिक हैं। इसके अलावा वो दिल्ली में वेज नॉन-वेज नामक मल्टी-ब्रांड स्नीकर बुटीक भी चलाते हैं। आनंद ने अमेरिकन एम्बेसी स्कूल से पढ़ाई की और फिर यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वीनिया के वॉर्टन स्कूल से पोस्ट ग्रेजुएशन किया, उन्होंने अमरीका में एमेजॉन.कॉम में इंटर्नशिप की और उसके बाद दिल्ली लौटकर अपने पिता हरीश आहूजा के साथ जुड़े।

असिन

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 11

सलमान खान, आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं के साथ काम कर चुकीं असिन ने भी बॉलीवुड से बाहर जीवनसाथी चुना। उनकी शादी कारोबारी राहुल शर्मा से साल 2016 में हुई। राहुल वाईयू टेलीवेंचर्स और माइक्रोमैक्स इन्फॉर्मेटिक्स के को-फाउंडर हैं, दोनों ने एक बेहद निजी समारोह में शादी की थी।

शिल्पा शेट्टी

नीता अम्बानी, माधुरी, जूही चावला, सहित इन अभिनेत्रियों के पति नहीं है बॉलीवुड से, जानिए इनके बारे में! 12

खबरों की मानें तो राज कुंद्रा और शिल्पा की पहली मुलाकात शिल्पा के परफ्यूम ब्रांड के लॉन्च के मौके पर हुई थी। हालांकि राज कुंद्रा की ये पहली शादी नहीं थी। इससे पहले उनकी शादी कविता से हुई थी। साल 2009 में राज कुंद्रा और शिल्पा ने शादी कर ली। शिल्पा और राज के दो बच्चे हैं, जिनका नाम वियान और समीषा है।