सुपरस्टार मोहनलाल है मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के अम्बानी, राज महाराजाओ जैसी है लाइफस्टाइल!

0
198

दोस्तों मलयालम फिल्मों के पॉपुलर एक्टर मोहनलाल का जन्म 21 मई 1960 को केरल के एलनथूर में हुआ था। एक्टर के साथ-साथ वो प्रोड्यूसर, सिंगर और थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। मोहनलाल मलयालम सिनेमा का बड़ा नाम हैं। उनके पिता विश्वनाथन नायर बड़े वकील थे। उनकी पढ़ाई लिखाई तिरुवनंतपुरम में हुई है। मोहनलाल का बचपन से ही कला की तरफ झुकाव था। वह नाटकों में हिस्सा लिया करते थे।

सुपरस्टार मोहनलाल है मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के अम्बानी, राज महाराजाओ जैसी है लाइफस्टाइल! 1

बता दे की मोहनलाल का फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन के अलावा रेस्टोरेंट और मसाला पैकेजिंग का बिजनेस भी है। उन्हें साउथ का अंबानी भी कहा जाता है। मोहनलाल के पास दुबई स्थित बुर्ज खलीफा में एक फ्लैट है। उनका घर इस बिल्डिंग के 29वें फ्लोर पर है। उन्होंने यह घर साल 2011 में खरीदा था। मोहनलाल के पास मर्सडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं।

सुपरस्टार मोहनलाल है मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के अम्बानी, राज महाराजाओ जैसी है लाइफस्टाइल! 2

उनका लाइफस्टाइल किसी राजा महाराजा से कम नहीं है और सबसे बड़ी बात है कि उन्होंने यह सब अपने दम पर हासिल किया है। मोहन लाल की पहली फिल्म वैसे तो ‘थिरनोत्तम’ थी, जो 1978 में बनी लेकिन सेंसर बोर्ड की आपत्ति की वजह से ये कभी रिलीज ही नहीं हो पाई। इसके बाद उन्हें पहली बार 1980 में मंजिल विरिन्जा पूक्कल से सफलता मिली। इसमें वह विलेन के किरदार में नजर आए। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। यहीं से शुरू हुआ मोहनलाल का सफल करियर।

सुपरस्टार मोहनलाल है मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के अम्बानी, राज महाराजाओ जैसी है लाइफस्टाइल! 3

बता दें कि उनकी बढ़ती लोकप्रियता का आलम ये था कि साल 1982 से 1986 के बीच में उनकी फिल्में हर 15 दिन में रिलीज हुआ करती थीं। साल 1983 में उन्होंने 25 से अधिक फीचर फिल्मों में काम किया था। 1986 उनके लिए बेहतरीन सालों में से एक था। राजविंते मकन फिल्म में डॉन की भूमिका निभाकर वह सभी के दिलों दिमाग पर छा गए।

सुपरस्टार मोहनलाल है मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के अम्बानी, राज महाराजाओ जैसी है लाइफस्टाइल! 4

साल 2012 में वर्ल्ड ताइक्वांडो की तरफ से मोहनलाल को ‘ब्लैक बेल्ट’ से सम्मानित किया जा चुका है। बता दें कि इससे पहले मोहनलाल एक प्रोफेशनल रेसलर भी रह चुके हैं। मोहनलाल को सन 2001 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया। मोहनलाल ऐसे अभिनेता हैं जिनका सबसे अधिक नौ बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामांकन हुआ है। वह कई बार सम्मानित भी हुए हैं। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी मोहनलाल के बड़े फैन हैं। 2009 में भारतीय सेना ने इन्हें लेफ्टिनेंट कर्नल का पद दिया।