शराबी बनकर इन सितारों ने लोगो को बनाया था दीवाना, शाहरुख़ को प्यार ने बना दिया था देवदास!

0
212

फिल्मों में अभिनेताओं को अलग- अलग किरदार निभाने पड़ते हैं। कभी पुलिस तो कभी विलेन और कभी डॉक्टर तो कभी वकील, ऐसे में हर किरदार में ढलने के लिए सितारों को खूब मेहनत करनी पड़ती है। इन सब किरदारों के साथ ही एक किरदार ऐसा भी है, जिसको निभाना हर अभिनेता के बस की बात नहीं मानी जाती है, लेकिन कुछ अभिनेताओं ने उस किरदार को इतना बखूबी निभाया है कि वो सिनेमा के पन्नों में लिख दिए गए हैं। हम बात कर रहे हैं शराबी के किरदार की। तो इस रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे अभिनेताओं सहित फिल्मों के बारे में, जब शराबी का किरदार निभाकर एक्टर्स ने सभी का दिल जीत लिया।

शाहिद कपूर – फिल्म कबीर सिंह

शराबी बनकर इन सितारों ने लोगो को बनाया था दीवाना, शाहरुख़ को प्यार ने बना दिया था देवदास! 1

संदीप वांगा निर्देशित फिल्म कबीर सिंह फिल्म साउथ की अर्जुन रेड्डी की रीमेक है। बता दें कि अर्जुन रेड्डी का डायरेक्शन भी संदीप ने ही किया था। अर्जुन रेड्डी में विजय देवरकोंडा लीड रोल में थे। वहीं कबीर सिंह में शाहिद के साथ कियारा आडवाणी नजर आई थीं। साथ ही उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर नशे में डूबे शख्स का किरदार निभा चुके हैं।

आदित्य रॉय कपूर – फिल्म आशिकी 2

शराबी बनकर इन सितारों ने लोगो को बनाया था दीवाना, शाहरुख़ को प्यार ने बना दिया था देवदास! 2

आशिकी 2 में आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर नजर आए थे। कम बजट में बनी फिल्म ने लागत से तीन- चार गुना  अधिक कमाई की थी और सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म को मोहित सूरी ने डायरेक्ट किया था। फिल्म का न सिर्फ म्यूजिक बल्कि आदित्य की एक्टिंग भी सभी को बेहद पसंद आई थी। फिल्म में आदित्य ने एक नशे में धुत शख्स का किरदार निभाया था।

 अभय देओल – फिल्म देव डी

शराबी बनकर इन सितारों ने लोगो को बनाया था दीवाना, शाहरुख़ को प्यार ने बना दिया था देवदास! 3

फिल्म देव डी में अभय देओल के किरदार का आज भी जिक्र किया जाता है। फिल्म में अभय के साथ माही गिल और कल्कि नजर आई थीं। फिल्म के कुछ गाने हिट थे जबकि फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। फिल्म को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया था। फिल्म के क्लाइमेक्स में अभय का ‘अवेकिंग मूमेंट’ शानदार था।

शाहरुख खान – फिल्म- देवदास

शराबी बनकर इन सितारों ने लोगो को बनाया था दीवाना, शाहरुख़ को प्यार ने बना दिया था देवदास! 4

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान फिल्म देवदास में नज़र आये थे, उस वक्त उनकी तुलना दिलीप कुमार की देवदास से हुई थी। शाहरुख ने देवदास के किरदार को बखूबी निभाया था। फिल्म में शाहरुख के साथ ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित थीं। फिल्म का डायलॉग ‘कौन कमबख्त बर्दाश्त करने को पीता है’ सुपरहिट हुआ था।

अमिताभ बच्चन – फिल्म शराबी

शराबी बनकर इन सितारों ने लोगो को बनाया था दीवाना, शाहरुख़ को प्यार ने बना दिया था देवदास! 5

बॉलीवुड के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन भी शराबी के रोल में नज़र आ चुके है जो लोगो को काफी पंसद भी आया था, फिल्म शराबी में अमिताभ बच्चन का किरदार भी नशे में धुत नजर आया था। फिल्म का डायलॉग ‘मूंछे हो तो नत्थूलाल जैसी’ सभी की जुबां पर चढ़ गया था। फिल्म में जहां अमिताभ कई बार लोगों को हंसाते दिखे थे तो वहीं शराबी के किरदार में भी उन्होंने जान डाली थी। प्रकाश मेहरा की निर्देशित ये फिल्म सुपरहिट थी।