पहली फिल्म के हीरो से लगा बैठी थी दिल, उसे छोड़ बाद में 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की बन गई पत्नी!

0
270

दोस्तों अपने ज़माने की जानी मानी अभिनेत्री टीना मुनीम ने साल 1981 में रिलीज हुई संजय दत्त स्टारर फिल्म रोकी से बॉलीवुड में एंट्री की थी। जिस फिल्म से संजय दत्त ने भी बॉलीवुड में अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। दोनों की पहली फिल्म इतनी सुपरहिट रही थी की, दोनों ही रातोरात फेमस स्टार बन गए थे। कहा जाता हैं की, फिल्म रिलीज के बाद टीना मुनीम संजय दत्त को खूब पसंद करने लगी थी।

पहली फिल्म के हीरो से लगा बैठी थी दिल, उसे छोड़ बाद में 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की बन गई पत्नी! 9

बता दे की संजय भी टीना को खूब चाहने लगे थे। सिर्फ इतना ही नहीं दोनों के माता-पिता भी उन्हें खूब पसंद करते थे। लेकिन सुपरस्टार के बेटा होने के चलते संजय दत्त पहले से ड्रग्स और शराब के आदि हो गए थे। लेकिन संजय दत्त की यह आदत उनकी गर्लफ्रेंड टीना मुनीम को जरा भी पसंद नहीं थी। लेकिन संजय दत्त को सुधर ने के लिए जितने प्रयत्न टीना ने किये उतने उनके पिता सुनील दत्त ने भी नहीं किये होंगे। कहा जाता हैं की, संजय दत्त की आदतों से तंग आकर टीना मुनीम ने उनका साथ छोड़ दिया था।

पहली फिल्म के हीरो से लगा बैठी थी दिल, उसे छोड़ बाद में 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की बन गई पत्नी! 10

संजय का दामन छोड़ने के बाद टीना मुनीम का नाम कई एक्टर्स के साथ जोड़ा गया था। आखिरकार एक दोस्त की पार्टी में उनकी मुलाकात देश के पहले उद्योगपति धीरूभाई अंबानी के छोटे से अनिल अंबानी से हुई थी। टीना को देखते ही अनिल अपना दिल उन्हें दे बैठे थे। एक हीरोइन के नाते अंबानी परिवार टीना मुनीम को स्वीकार करने से इंकार कर रहा था। लेकिन अनिल ने कैसे भी करके अपने परिवार को मनाया और टीना से साल 1991 सात फेरे लिए थे।

पहली फिल्म के हीरो से लगा बैठी थी दिल, उसे छोड़ बाद में 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की बन गई पत्नी! 11 पहली फिल्म के हीरो से लगा बैठी थी दिल, उसे छोड़ बाद में 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की बन गई पत्नी! 12

बता दे  की शादी के बाद टीना दो बेटे जय अनमोल और जय अंशुल की मां बनी थी। वही शादी के बाद टीना में हंमेशा के फिल्मो में काम करना छोड़ दिया था। आज टीना मुनीम दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की पत्नी के होने के नाते उनका अरबों का बिजनेस संभाल रही हैं। बता दे की, अनिल अंबानी आज अनुमानित 55 से 57 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।