कभी दिनभर काम कर 3 रुपए की कमाई करते थे ‘तारक मेहता’ के नट्टू काका, उधार लेकर देते थे किराया!

0
14

दोस्तों बॉलीवुड और टीवी जगत में कई ऐसे सितारे है जिन्होंने अभिनेता बनने से पहले काफी परेशानियों का सामना किया और अपनी मेहनत के दम पर अपनी पहचान बनाई, ऐसा ही कुछ हुआ ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ के ‘नट्टू काका’ यानी घनश्‍याम नायक के साथ जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे। उन्‍होंने जिंदगी में वो दिन भी देखते हैं, जब दिनभर काम करने के बाद वह 3 रुपये कमाते थे।

कभी दिनभर काम कर 3 रुपए की कमाई करते थे 'तारक मेहता' के नट्टू काका, उधार लेकर देते थे किराया! 9

टीवी जगत के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता…’ सबसे लंबे समय से चला आ रहा और सबसे हिट कॉमेडी शो है। इस शो के हर किरदार पर दर्शकों ने खूब प्‍यार बरसाया है। इस शो के बूते घनश्‍याम नायक ने नट्टू काका के रोल में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। बता दे की अभिनेता घनश्‍याम 55 साल से भी अध‍िक समय से इंडस्‍ट्री से जुड़े हुए हैं।घनश्‍याम नायक ने 350 से ज्‍यादा टीवी सीरियल्‍स में काम किया है। इसमें हिंदी के अलावा दूसरी भाषाओं के शोज भी शमिल हैं।

कभी दिनभर काम कर 3 रुपए की कमाई करते थे 'तारक मेहता' के नट्टू काका, उधार लेकर देते थे किराया! 10

बता दे की एक पुराने इंटरव्‍यू में वह बताते हैं, ‘एक दौर था जब 3 रुपये के लिए मुझे 24 घंटे काम करना पड़ता था। तब हमारी इंडस्‍ट्री में ज्‍यादा पैसे नहीं मिलते थे।’ अपने स्‍ट्रगल के दिनों को याद करते हुए घनश्‍याम नायक कहते हैं, ‘मुझे ऐक्‍टर ही बनना था। लेकिन इंडस्ट्री में ज्यादा पैसा नहीं मिलते थे। कई बार ऐसा हुआ, जब मैंने पड़ोसियों और दोस्‍तों से पैसे लेकर किराया और बच्‍चों के स्‍कूल की फीस भरी।’

कभी दिनभर काम कर 3 रुपए की कमाई करते थे 'तारक मेहता' के नट्टू काका, उधार लेकर देते थे किराया! 11

‘तारक मेहता…’ ने न सिर्फ घनश्‍याम नायक को पॉप्‍युलैरिटी दिलाई, बल्‍क‍ि वह आर्थ‍िक रूप से भी संपन्‍न हुए। धीरे-धीरे उन्हें अच्‍छी फीस मिलने लगी और अब वह मुंबई में दो फ्लैट्स के मालिक हैं। घनश्‍याम मूल रूप से गुजरात के हैं और 76 साल के हैं। वह अभी तक 31 फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं।

कभी दिनभर काम कर 3 रुपए की कमाई करते थे 'तारक मेहता' के नट्टू काका, उधार लेकर देते थे किराया! 12

घनश्याम नायक ने हिंदी के आलवा गुजराती सीरियल्‍स में भी काम किया है। वह 2008 में ‘तारक मेहता’ से जुड़े। महज 7 साल की उम्र से घनश्याम नायक ऐक्‍ट‍िंग कर रहे हैं। उन्‍होंने नसीरुद्दीन शाह की फिल्‍म ‘मासूम’ में भी बाल कलाकार के रूप में काम किया है। घनश्‍याम नायक बॉलि‍वुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। वह सलमान खान के साथ ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘तेरे नाम’ जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में नजर आ चुके हैं। ‘चोरी चोरी’ और ‘खाकी’ में भी उन्‍होंने काम किया है।