अभय देओल ने इन बॉलीवुड हस्तियों को लगाई फटकार, कहा- अपने देश के लिए पहले आवाज़ उठाओ!

0
13

दोस्तों अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे देश में बवाल मच गया है।करीना कपूर खान, करण जौहर, प्रियंका चोपड़ा जैसे स्टार्स ने ब्लैक लाइव्स मैटर यानि ‘अश्वेत लोगों की जिंदगी भी मायने रखती है’ जैसे हैशटैग का उपयोग करते हुए अश्वेतों के आंदोलन को समर्थन दिया है। हालांकि कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जो इन सुपरस्टार सेलेब्स की हिप्पोक्रेसी पर सवाल उठा रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ने बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की आलोचना की है, जो अपने देश की समस्याओं के बारे में आवाज न उठाकर अमेरिका के ब्लैक लाइव्स मूवमेंट को अपना समर्थन देने के लिए आगे आ रहे हैं।

अभय देओल ने इन बॉलीवुड हस्तियों को लगाई फटकार, कहा- अपने देश के लिए पहले आवाज़ उठाओ! 7

बता दे की अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे देश में बवाल मच गया है। कई शहरों में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और कुछ जगहों पर ये प्रदर्शन हिंसक भी हुए हैं जिसके चलते कर्फ्यू लगाने की स्थिति भी कुछ राज्यों में आ गई है। भारत में भी कई सोशल मीडिया यूजर्स के साथ स्टार सेलेब्स ने भी इस मामले में अपनी राय रखी है।

अभय देओल ने इन बॉलीवुड हस्तियों को लगाई फटकार, कहा- अपने देश के लिए पहले आवाज़ उठाओ! 8

करीना कपूर खान, करण जौहर, प्रियंका चोपड़ा जैसे स्टार्स ने ब्लैक लाइव्स मैटर यानि ‘अश्वेत लोगों की जिंदगी भी मायने रखती है’ जैसे हैशटैग का उपयोग करते हुए अश्वेतों के आंदोलन को समर्थन दिया है। हालांकि कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जो इन सुपरस्टार सेलेब्स की हिप्पोक्रेसी पर सवाल उठा रहे हैं और इन सेलेब्स को सलाह दे रहे हैं कि अमेरिका से पहले इन लोगों को अपने देश में हो रहे अन्याय के खिलाफ मुखर होना चाहिए। कंगना रनौत के बाद एक्टर अभय देओल ने भी ऐसा ही बयान दिया है।

अभय देओल ने इन बॉलीवुड हस्तियों को लगाई फटकार, कहा- अपने देश के लिए पहले आवाज़ उठाओ! 9

अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद लगातार हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगहों से दुकानों में लूटपाट की भी तस्वीरें सामने आ रही हैं। आगजनी और तोड़फोड़ के बाद बेकाबू हुई स्थिति के चलते वहां कई राज्यों में कर्फ्यू जैसी स्थिति बन गई है। इस मामले को लेकर भारत में कई लोगों ने आवाज उठाई है। बॉलीवुड सितारों ने भी इस घटना पर अपनी राय रखी है।