एक समय टीवी क्वीन एकता कपूर से मिलने से डरते थे टीवी चैनलों के मालिक!

0
424

दोस्तों टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है, एकता कपूर ने 7 जून अपना 45वां जन्मदिन मनाया हैं। मौजूदा समय में एकता कपूर के सीरियल चलने की गारंटी माने जात हैं। तो कई स्टार एकता के साथ काम करने को बेताब रहते हैं। पर एक जमाना ऐसा था कि जब एकता को अपने सीरियलों को पास करवाने के लिए ठोकरें खानी पड़ती थी। आलम यह था कि चैनल मालिक उनसे मिलने से कतराते थे।

एक समय टीवी क्वीन एकता कपूर से मिलने से डरते थे टीवी चैनलों के मालिक! 7

बता दे की एकता ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा जीवन अच्छा था, लेकिन मेरे पास कोई वैकल्पिक योजना नहीं थी। मेरे पास कोई और रास्ता नहीं था। कभी-कभी आपकी सबसे बड़ी आफत आपके लिए आशीर्वाद बन जाती है। मैंने टीवी सीरियल बिजनेस शुरू करने का फैसला लिया। एकता की मानें तो, शुरुआत में मेरी कई प्लान को रिजेक्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि शुरुआत में कोई भी चैनल का मालिक उनसे मिलना ही नहीं चाहता था। कोई कहता था कि हम जितेंद्र की बेटी को कितने मौके देंगे।

एक समय टीवी क्वीन एकता कपूर से मिलने से डरते थे टीवी चैनलों के मालिक! 8

बता दे की 26 साल की उम्र में एकता कपूर फिल्म निर्माता भी बन गई थीं। बतौर फिल्म निर्माता उनकी पहली फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ थी। इस फिल्म में गोविंदा और सुष्मिता सेन मुख्य भूमिका में थे। इसके बाद एकता ने ‘क्या कूल है हम’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ और ‘द डर्टी पिक्चर’ जैसी कई हिट फिल्में बनाईं।

एक समय टीवी क्वीन एकता कपूर से मिलने से डरते थे टीवी चैनलों के मालिक! 9

इसी इंटरव्यू का एक हिस्सा था जहां एकता ने बताया कि 19 साल की उम्र में उन्हें लंदन के चैनल टीवी एशिया के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाने का मौका मिला। ये ऑफर उन्हें जीतेंद्र ने दिलवाया था। इसी प्रोजेक्ट पर काम करते समय एकता ने नए टीवी शो के लिए कुछ कॉन्सेप्ट सोचे। यहीं से 1994 में शुरुआत हुई बालाजी टेलिफिल्म्स की। वो शुरुआती दौर में ये प्रोजेक्ट नहीं लेना चाहती थीं, लेकिन उन्होंने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया।