सालों पहले टीवी शो लापतागंज ने की थी कोरोना की भविष्यवाणी, वायरल हो रहा शो का एपिसोड!

0
25

दोस्तों देश में कोरोना महामारी के कारन हजारो लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी है, और लाखो लोग इस बीमारी से झुंझ रहे है, साथ ही काफी लोग इस बीमारी से निजात पा चुके है, बता दे की इस महामारी का इलाज अब तक नहीं मिला है,लेकिन इस खतरनाक महामारी की जानकारी पहले ही एक सीरियल्स में बताया जा चूका है जब इस बीमारी का कोई पता भी नहीं था। ऐसे ही लक्षणों वाली जानलेवा विदेशी बीमारी का जिक्र सब टीवी के कॉमेडी सीरियल लापतागंज में भी हुआ था।

सालों पहले टीवी शो लापतागंज ने की थी कोरोना की भविष्यवाणी, वायरल हो रहा शो का एपिसोड! 9

इन दिनों लापतागंज का एपिसोड नंबर 86 का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक किरदार घोषणा करते नजर आ रहा है कि अपनी सेहत का रखें ध्‍यान, क्‍योंकि प्रदेश में एक नई बीमारी पधार चुकी है। यह जानलेवा भी है। अगर किसी को लगातार खांसी और जुकाम की शिकायत हो, धुंआधार छींकें आ रही हों तो उससे दूरी बनाए और डॉक्‍टर को दिखाए।

सालों पहले टीवी शो लापतागंज ने की थी कोरोना की भविष्यवाणी, वायरल हो रहा शो का एपिसोड! 10

शो में मुकुन्दी लाल का किरदार निभाने वाले रोहिताश गौर जो इन दिनों भाभीजी घर पर हैं में तिवारी जी के किरदार में नजर आ रहे हैं। उनसे जब हमारी बात हुई तो उन्होंने बताया, “आज से 10 साल पहले 2010 में ये एपिसोड बनाया था जिसका नाम था ‘वहम का इलाज’। इस एपिसोड में इसी प्रकार के वायरस का जिक्र था और उसमें हमने ये सब बातें बताई थीं जो इस समय चल रही हैं।”

सालों पहले टीवी शो लापतागंज ने की थी कोरोना की भविष्यवाणी, वायरल हो रहा शो का एपिसोड! 11

रोहिताश ने बताया, “विदेश से एक बीमारी आई है लापतागंज में और वो जो बीमारी है उसमें छींकने, खांसने से फैलती है। उसका इलाज नहीं है और उनमें भी लोगों को जो है दूरी बनाए रखनी है और मास्क पहनना है। ये उस समय की कहानी है जब कोरोना वायरस का कोई अस्तित्व ही नहीं था। मुझे याद है ये सीन हमने मड आइलैंड के सेट वृन्दावन में शूट किया था। अब ये एपिसोड बहुत वायरल हो रहा है, अपना ये सीरियल देखकर अच्छा भी लग रहा है।”

सालों पहले टीवी शो लापतागंज ने की थी कोरोना की भविष्यवाणी, वायरल हो रहा शो का एपिसोड! 12

अभिनेता रोहिताश ने कहा कि वह बहुत हैरान हैं कि किस तरह कभी-कभी जाने-अनजाने में इस तरह की चीजों की भविष्यवाणी हो जाती है। बता दें कि सीरियल ‘लापतागंज’ का पहला सीजन 26 अक्टूबर 2009 में सब टीवी पर प्रसारित हुआ था और 11 जनवरी 2013 ने इसका आखिरी एपिसोड दिखाया गया। फिर कुछ महीनों के अंतराल में इस सीरियल का दूसरा सीजन ‘लापतागंज-एक बार फिर’ 10 जून 2013 से प्रसारित हुआ और 15 अगस्त 2014 को आखिरी एपिसोड दिखाया गया। बता दे की सोनी टीवी के सीरियल सीआईडी में तो एक-दो बार कोरोना से मिलते जुलते लक्षणों वाले वायरस का जिक्र हुआ था।